इंदौर में 117 पॉजिटिव और मिले, दिल्ली से आई रिपोर्ट, शहर में कुल 544 कोरोना मरीज - .

Breaking

Wednesday, 15 April 2020

इंदौर में 117 पॉजिटिव और मिले, दिल्ली से आई रिपोर्ट, शहर में कुल 544 कोरोना मरीज

Indore Coronavirus News Update : इंदौर में 117 पॉजिटिव और मिले, दिल्ली से आई रिपोर्ट, शहर में कुल 544 कोरोना मरीज

इंदौर में कोरोना का कहर जारी है। दिल्ली से आई जांच रिपोर्ट के बाद शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 544 हो गई है। बुधवार सुबह स्वास्थ विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली भेजे गए सैम्पल में से 117 पॉजिटिव आए हैं। सीएमएचओ डॉ प्रवीण जड़िया ने इसकी पुष्टि की। बुधवार सुबह जारी रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली भेजे गए 1142 सैम्पलों में से अभी सिर्फ 465 की ही जांच हुई है। इनमें से भी इंदौर के तो सिर्फ 200 सैंपल ही हैं। इन 200 सैम्पल में से 117 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसको मिलाकर शहर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 544 पर पहुंच गया है। भयावह स्थिति यह है की अब भी दिल्ली भेजे गए 677 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।
सीएमएचओ डॉ जड़िया ने बताया इन सैम्पलों की जांच रिपोर्ट भी जल्दी ही आने की उम्मीद है। अब तक जो ट्रेंड चल रहा है उसका आकलन करें तो इन 677 जांच रिपोर्टों के आने के बाद इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 700 पार होने की आशंका है। इधर, अस्पताल से मरीजों के डिस्चार्ज होने का सिलसिला बहुत ही धीमा है। अब तक महज 37 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर गए हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने ईएसआई और चोइथराम अस्पताल को भी कोवीड अस्पताल के रूप में चिन्हित कर दिया है। डॉक्टर जड़िया के मुताबिक इन दोनों अस्पतालों में 300-300 पॉजिटिव मरीजों को भर्ती करने का इंतजाम रहेगा। एमआटीबी, अरबिंदो और इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों में अभी संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

इंदौर में कोरोना से अब तक 37 की मौत :- वहीं मौत का आंकड़ा बढ़कर 37 पहुंच गया है। इसके पहले शहर में मंगलवार को 65 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। इंदौर की शहरी सीमाएं छोड़कर अब कोरोना वायरस ग्रामीण हिस्सों में भी तेजी से फैलने लगा है। मंगलवार को महू में 4 जमाती सहित 6 व सांवेर में एक मेडिकल संचालक के भी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। सांवरिया नगर के 49 वर्षीय पुरुष और सिद्धिपुरम के 56 वर्षीय मरीज की मौत भी हो गई। इस इलाके से एक ही परिवार के 10 लोग पॉजिटिव पाए गए थे।

मंगलवार को मेडिकल कॉलेज की लैब में 558 सैंपल जांच के लिए पहुंचे। इनमें से 327 सैंपल इंदौर और 231 सैंपल अन्य जिलों से प्राप्त हुए। मेडिकल कॉलेज से जारी रिपोर्ट के अनुसार अहिल्या पलटन से एक ही घर के तीन सदस्य पॉजिटिव मिले। इसमें 54 और 84 साल की दो महिलाएं और 45 साल का पुरुष शामिल हैं। इसी घर से पहले भी पॉजिटिव मरीज मिले। इसी तरह सिकंदराबाद कॉलोनी से एक ही घर के 30 और 37 साल के दो सदस्य संक्रमित पाए गए
मंगलवार को आई रिपोर्ट में दो डॉक्टर भी मिले संक्रमित :- आस्था टॉकीज के पास पाटनीपुरा, नारायण बाग से 2 मरीज, पाटनीपुरा से एक, कड़ाव घाट, समाजवाद नगर, ग्रीन पार्क कॉलोनी, पंचमूर्ति नगर, जनता क्वार्टर, लोकनायक नगर, चंदन नगर, एमजीएम बॉयज होस्टल, जवाहर मार्ग, मदीना नगर, भवानी नगर, सुदामा नगर, ग्रीन पार्क कॉलोनी, नेतराम का बगीचा, भोलाराम उस्ताद मार्ग, स्कीम नंबर 51 में दो सदस्य एक ही परिवार के संक्रमित मिले हैं। उदा पुरा में भी दो परिवारों के 4 मरीज सामने आए हैं। मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में फिर दो डॉक्टर संक्रमित पाए गए। इसमें से एक एमवाय अस्पताल में पदस्थ हैं। जबकि एक चंदननगर इलाके में प्रायवेट प्रैक्टिस करते हैं। वहीं एमवाय अस्पताल में एक मेल और गोकुलदास अस्पताल की एक नर्स भी पॉजिटिव पाई गई। इनके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू हुई है।

No comments:

Post a comment

Pages