CM कमलनाथ ने राज्यपाल को 3 पेज के लेटर में कही ये बात - .

Breaking

Friday, 13 March 2020

CM कमलनाथ ने राज्यपाल को 3 पेज के लेटर में कही ये बात


सत्ता को लेकर मध्य प्रदेश में जारी घमासान अब संवैधानिक व्यवस्थाओं व प्रक्रियाओं की जद में पहुंच गया है। करीब 22 कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफों के बाद कमलनाथ सरकार जहां गिरने की कगार पर है। इसीलिए भाजपा का पूरा जोर 16 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण से पहले सदन में शक्ति परीक्षण (फ्लोर टेस्ट) कराने पर है।

राज्यसभा नामांकन जमा करने विधानसभा पहुंचे भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया। सिंधिया के साथ नरेंद्र सिंह तोमर, शिवराज सिंह चौहान और गोपाल भार्गव भी पहुंचे। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी।विधानसभा सचिवालय ने पुलिस महानिदेशक को लिखा पत्र। बेंगलुरु से भोपाल आने वाले विधायकों के लिए विमानतल से विधानसभा सचिवालय तक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की सुरक्षा उपलब्ध कराने की कही बात। ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश भाजपा मुख्यालय से पूर्व मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा के यहां हुए रवाना। नरोत्तम मिश्रा ने सिंधिया के सम्मान में लंच का आयोजन किया है। लंच के बाद दोपहर 2:00 बजे राज्यसभा का नामांकन पत्र जमा करने ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा पहुंचेंगे। उनके साथ भाजपा के सभी नेता मौजूद रहेंगे।

कर्नाटक के डीजीपी अमर कुमार पांडेय से मिलने पहुंचे मप्र के मंत्री जीतू पटवारी और कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार। यहां विधायक मनोज चौधरी के पिता नारायण चौधरी भी उनके साथ में है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन को तीन पेज का पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायकों को बेंगलुरू में बंधक बनाकर रखा गया है। विधायकों को पहले मप्र लाया जाए, उसके बाद फ्लोर टेस्ट कराया जाए। उन्होंने कहा कि मप्र की राजनीति में भी कोरोना वायरस है।  बेंगलुरू में मौजूद कांग्रेस के 19 बागी विधायकों को आज विशेष विमान से भोपाल लाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक भोपाल एयरपोर्ट से विधानसभा तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 200 से ज्यादा जवान सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। सभी 19 विधायक सिंधिया के नामांकन में शामिल होंगे। 

मप्र में सियासी संकट के बीच संसदीय कार्यमंत्री गोविंद ने कहा है कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र स्थगित किया जा सकता है। मुख्यमत्री कमलनाथ राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने राजभवन पहुंचे। गौरतलब है कि राज्यपाल कल देर रात लखनऊ से लौटें हैं। मुख्यमंत्री राज्यपाल से मिलकर प्रदेश के सियासी संकट पर चर्चा करेंगे और सरकार की वर्तमान स्थिति के बारे में राज्यपाल को अवगत कराएंगे। जयपुर में स्थित मध्यप्रदेश कांग्रेस के विधायकों को आज खाटू श्याम मंदिर दर्शन के लिए ले जाया जा रहा है। सभी विधायक बस से कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह मंदिर दर्शन के लिए रवाना हुए हैं।   

No comments:

Post a comment

Pages