अगले 24 घंटों में इन राज्‍यों में बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना, देखें नाम - .

Breaking

Friday, 20 March 2020

अगले 24 घंटों में इन राज्‍यों में बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना, देखें नाम

Weather Alert: अगले 24 घंटों में इन राज्‍यों में बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना, देखें नाम

मार्च के महीने में भी देश में कहीं ना कहीं बारिश होने की खबरें सामने आ रही हैं। कुछ शहरों में तो तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं, जिससे फसलों का नुकसान हुआ है। मौसम का ताजा अनुमान कहता है कि अगलीे 24 घंटों में देश के कई राज्‍यों में अभी भी मौसम बिगड़ सकता है। बारिश और ओलावृष्टि के अलावा आकाशीय बिजली जनजीवन को प्रभावित कर सकती है। यहां जानिये राज्‍यों व शहरों के नाम जो इस बारिश से प्रभावित हो सकते हैं।
21 मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में बारिश जारी रहने के आसार है। दूसरी तरफ, उत्तर भारत में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा के उत्तरी हिस्सों में एक-दो स्थानों पर बारिश का अनुभव हो सकता है। मौसम का ताजा अनुमान है कि 25 और 26 मार्च को एक बार फिर मध्य प्रदेश के कई भागों में बारिश हो सकती है। हालांकि यह हल्‍की रहेगी। बारिश के साथ कुछ स्‍थानों पर तेज़ हवाएँ भी चल सकती हैं।

आगामी 24 घंटों में ओड़िशा में कई जगहों पर मौसम बदल सकता है। इसके अलावा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में कुछ स्थानों पर और बिहार व पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। ओड़िशा और झारखंड में बिजली और ओले गिरने की भी संभावना है। उत्‍तर भारत में मौसम अभी करवटें ले रहा है। यहां बारिश होने की संभावना है। तीन दिन बाद बारिश का क्रम बढ़ भी सकता है। अनुमान है कि 24 मार्च की शाम तक पंजाब, पश्चिमी हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान के पश्चिमी भागों में तेज बारिश होगी। आज और कल पंजाब और हरियाणा के उत्तरी जिलों में अलग-अलग हल्की बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, लेकिन तटीय ओडिशा का क्षेत्र अधिक प्रभावित हो सकता है।
मौसम का अगला सिस्टम 24 मार्च को संभावित रूप से आएगा, आएगा जिसके कारण उत्तर भारत में काफी बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी। स्‍कायमेट वेदर का अनुमान है कि सिस्टम 25 मार्च तक सक्रिय रहेगा। इसके चलते संभावना है कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख तथा उत्तराखंड तब बारिश व बर्फबारी जारी रहेगी।

No comments:

Post a Comment

Pages