लेह में दिखा पराक्रम का प्रदर्शन, ITBP जवानों ने माइनस 20 डिग्री में मनाया जश्न - .

Breaking

Sunday, 26 January 2020

लेह में दिखा पराक्रम का प्रदर्शन, ITBP जवानों ने माइनस 20 डिग्री में मनाया जश्न

Republic Day Celebration 2020 : लेह में दिखा पराक्रम का प्रदर्शन, ITBP जवानों ने  माइनस 20 डिग्री में मनाया जश्न


देशभर में आज गणतंत्र दिवस का जश्न हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर देश के विभिन्न हिस्सों में रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया और दिल्ली में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में देशभर की संस्कृति की झलक के साथ शौर्य का प्रदर्शन किया गया। देश के सीमावर्ती इलाके लेह में देशभक्ति का रंग इस दौरान देखा गया। देश आज अपना 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। लेह में भयानक सर्दी में सीमा की चौकसी कर रहे भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने भी गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाया। जवान इस जश्न को पूरे जोश के साथ मनाते दिखाई दिए।
लद्दाख में 17 हजार फीट की ऊंचाई पर तैनात इन जवानों का गणतंत्र दिवस का एक विडियो सामने आया है, जिसमें वे हाथ में तिरंगा लेकर 'हिमवीर' भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। लद्दाख में जिस जगह पर इन सैनिकों की तैनाती है, वहां इस समय तापमान माइनस 20 डिग्री है। ऐसी खतरनाक सर्दी में भी इन जवानों के हौंसले काफी बुलंद है और पूरी मुस्तैदी के साथ वह सीमाओं की सुरक्षा करते हुए गणतंत्र दिवस का जश्न भी मना रहे हैं।


उधर 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली के राजपथ को दुल्हन की तरह सज गया है। राजपथ पर सैन्य शक्ति, बहुमूल्य सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का भव्य प्रदर्शन किया गया।गणतंत्र दिवस पर ब्राजील के राष्ट्रपति जायेर बोलसोनारो मुख्य अतिथि थे। हाल ही में वायु सेना में शामिल हुए चिनूक और अपाचे युद्धक हेलिकॉप्टर भी भव्य सैन्य परेड का हिस्सा बने।

No comments:

Post a Comment

Pages