Honda ने लॉन्च की BS-6 मानक वाली Activa 6G, जानिए क्या है कीमत और इसकी खासियतें लांच की - .

Breaking

Saturday, 18 January 2020

Honda ने लॉन्च की BS-6 मानक वाली Activa 6G, जानिए क्या है कीमत और इसकी खासियतें लांच की

Honda ने लॉन्च की BS-6 मानक वाली Activa 6G, जानिए क्या है कीमत और इसकी खासियतें लांच की

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड (एचएमएसआई) ने अपनी लेटेस्ट BS-6 उत्सर्जन मानक वाली नई Honda Activa 6G लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत 63,912 रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। ग्राहकों के लिए Honda Activa 6G अगले कुछ हफ्ते में उपलब्ध हो जाएगी। Activa की इस छठी जनरेशन वाली स्कूटर में कंपनी ने कई बदलाव किए हैं। कंपनी ने स्कूटर के लुक्स से लेकर दूसरे सेगमेंट्स में भी इसे अपग्रेड किया है।
जहां तक इसके बाहरी लुक की बात है तो इसमें पिछले मॉडल्स के मुकाबले थोड़ा बदलाव किया गया है वहीं कुछ फीचर्स जोड़े गए हैं। मसलन इसमें मल्टी फंक्शनल चाबी रिमोट हैच ऑपनिंग केसाथ आती है। साथ ही एक्टिवा 125 में दिए गए इंजन किल स्विच को भी इसमें शामिल किया गया है। स्कूटर की सीट पहल से लंबी है और व्हीलबेस भी बढ़ा है। 6 कलर्स में आने वाले स्कूटर स्टैंडर्स से डिलक्स वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें होंडा की नई साइलेंट स्टार्ट तकनीक भी दी गई है।

नई Activa 6G में होंडा की इनहैंस्ड स्मार्ट पावर टेक्नोलॉजी इंजन के काम करने की क्षमता को बेहतर बनाती है। कंपनी का दावा है कि नई Honda Activa 6G पहले से 10 प्रतिशत ज्यादा फ्यूल एफिशियंट है और इसमें 109 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जिसकी मदद से यह 7.68bhp और 8.79Nm of torque देती है। एचएमएसआइ प्रेसिडेंट और सीईओ मिनोरू कातो ने कहा, "नए उत्सर्जन मानक अनिवार्य किए जाने के नियमन से काफी पहले ही होंडा ने एक्टिवा 125 और एसपी 125 के रूप में बीएस-6 मानक वाले दोपहिया लॉन्च कर दिए थे। इनके 75,000 से ज्यादा यूनिट बेचे जा चुके हैं।" एक्टिवा-6जी की लांचिंग से उन्होंने भारत में कारोबार को और गति मिलने का भरोसा जताया। कंपनी का कहना है कि एक्टिवा-6जी का नया इंजन 10 प्रतिशत तक ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है।

No comments:

Post a comment

Pages