Google सर्च रिजल्ट में हुआ है यह बड़ा बदलाव, आपने नोटिस किया या नहीं - .

Breaking

Saturday, 18 January 2020

Google सर्च रिजल्ट में हुआ है यह बड़ा बदलाव, आपने नोटिस किया या नहीं

Google सर्च रिजल्ट में हुआ है यह बड़ा बदलाव, आपने नोटिस किया या नहीं

Google Search ने अपने सर्च रिजल्ट्स में एक बड़ा बदलाव किया है जो शायद आपने नोटिस नहीं किया होगा। दरअसल, गूगल कुछ ना कुछ नया करता रहता है और यूजर के सर्च एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने एक नया तरीका अपनाया है। इस तरीके के बाद अब गूगल में कुछ भी सर्च करने पर आपके सर्च रिजल्ट पहले से अलग नजर आएंगे। वो इसलिए क्योंकि गूगल ने अपने सर्च रिजल्ट्स में छोटे आइकॉन्स जोड़ दिए हैं। यह आइकॉन्स उन साइट्स या पेजस के हैं जो सर्च रिजल्ट में नजर आते हैं।
जहां गूगल की कोशिश सर्च एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है वहीं इस वजह से काफी साफ सुथरे नजर आने वाले सर्च रिजल्ट थोड़े से उलझे हुए नजर आने लगे हैं। अगर आपने नोटिस किया हो तो पिछले कुछ दिनों से आप जो भी सर्च कर रहे हैं उसमें सर्च रिजल्ट्स की लिंक्स के साथ छोटे-छोटे आइकॉन्स भी दिखाई देने लगे हैं। इन आइकॉन्स से यूजर को सर्च की गई साइट की इमेज दिखाई देती है जिससे उसे यह तय करने में आसानी होती है कि वो कौन सी चीज ढूंढ रहा था। यह आइकॉन्स डेस्कटॉप के साथ ही अब मोबाइल के सर्च रिजल्ट्स में भी नजर आने लगे हैं। इसके अलावा डेस्कटॉप में एक और बदलाव किया गया है और वो यह है कि सर्च रिजल्ट में किसी विज्ञापन के आगे Ad बोल्ड अक्षरों में दिखाई देगा।

गूगल के अनुसार नए सर्च रिजल्ट्स एक विजुअल रिफ्रेश की तरह हैं जो पहली बार मोबाइल पर पिछले साल नजर आए थे। हालांकि, अछानक हुए इस बदलाव के बाद सर्च रिजल्ट्स अचानक से काफी भरे हुए और आपस में उलझे से नजर आते हैं। पहले पेज काफी साफ सुथरा दिखाई देता था। फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता कि यह बदलाव अच्छा है, बुरा है या यूजर की समझ से परे है।

No comments:

Post a Comment

Pages