WhatsApp में आ गया यह शानदार फीचर, जानें कैसे करेगा काम - .

Breaking

Monday, 9 December 2019

WhatsApp में आ गया यह शानदार फीचर, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp में आ गया यह शानदार फीचर, जानें कैसे करेगा काम

हाल की दिनों में कुछ नए फीचर्स और अपडेट्स की सूचनाओं के बीच WhatsApp ने इनमें से एक फीचर जारी भी कर दिया है। यह फीचर उन लोगों के लिए बड़े काम आएगा जिनका ज्यादातर काम व्हाट्सएप पर ही होता है। यह फीचर है कॉल वेटिंग फीचर। इस फीचर के आने के बाद यूजर को उनके फोन में आने वाले वॉइस कॉल्स के बीच आने वाले कॉल्स की वेटिंग की जानकारी मिलेगी। यह फीचर बिल्कुल आपको फोन में काम करने वाले कॉल वेटिंग फीचर की तरह होगा। इसके बाद यूजर वर्तमान कॉल को होल्ड पर रखकर दूसरे कॉल पर बात कर सकेगा।
व्हाट्सएप के ऑडियो कॉलिंग में एक समस्या यह थी कि अगर आप किसी अन्य कॉल पर व्यस्त हैं तो आपको पता ही नहीं चलता था कि कोई और भी आपको कॉल कर रहा है। ऐसे में पहली कॉल खत्म होने के बाद यूजर को मिस्ड कॉल नजर आती थी।
यूं करेंगा काम :- WhatsApp का यह Call Waiting फीचर ठीक वैसे ही काम करेगा जैसा की आपके स्मार्टफोन में दूसरे फीचर्स काम करते हैं। इसकी वजह से अब जब भी आप व्हाट्सएप पर किसी कॉल में व्यस्त होंगे तो इस दौरान आने वाली कॉल की सूचना आपको मिलेगी। अगर आप चाहें तो इस दौरान पहले कॉल को होल्ड पर रखकर ताजा कॉल उठा सकते हैं या फिर उसे कट कर वेट करने के लिए कह सकते हैं। हालांकि, फिलहाल इसमें यूजर को यह ऑप्शन नहीं दिया गया है कि वो कॉल को होल्ड पर रख दे या फिर ताजा कॉल में मर्ज कर ले।
सेल्फ डिस्ट्रक्ट मैसेज फीचर :- व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए डिलीट मैसेज फीचर लेकर आ रही है। इस फीचर की मदद से यूजर अपने मैसेजेस की टाइमिंग सेट कर सकता है और एक तय समय के बाद व्हाट्सएप के मैसेज खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे। यह डिलीट मैसेज फीचर पहले डिसअपीयरिंग मैसेज के नाम से उपलब्ध था। इसे एक्टिवेट करने के बाद यह चुने हुए समय या घंटों के बाद यूजर के मैसेज खुद ब खुद डिलीट कर देता है। यह व्हाट्सएप की डार्क थीम के साथ भी काम कर सकता है।

No comments:

Post a Comment

Pages