Google ने भारतीयों को किया अलर्ट, Chrome 79 बग की वजह से लीक हुए उनके पासवर्ड - .

Breaking

Saturday, 21 December 2019

Google ने भारतीयों को किया अलर्ट, Chrome 79 बग की वजह से लीक हुए उनके पासवर्ड

Google ने भारतीयों को किया अलर्ट, Chrome 79 बग की वजह से लीक हुए उनके पासवर्ड

Google भले ही खुद को कितना भी सेफ बताता हो लेकिन सर्च इंजन कंपनी ने खुद ही अपने कईं यूजर्स को अलर्ट भेजा है। कंपनी ने कहा है कि उसके वेब ब्राउजर Chrome 79 बग की वजह से कईं भारतीयों का डेटा लीक हुआ है और उनमें उनके पासवर्ड्स भी है। हालांकि, कंपनी ने यह भी कहा है कि उसने इस बग को फिक्स कर लिया है। कंपनी ने उन सभी यूजर्स को यह अलर्ट भेजा है जिनका पासवर्ड लीक हुआ है और उन्हें तुरंत बदलने के लिए कहा गया है।
जानकारी के अनुसार, पासवर्ड लीक होने की सूचना उन यूजर्स पर एक के बाद एक पहुंचने लगी जिनके डेटा लीक हुए थे। यह तब होने लगा जब एक बग ने कुछ चुनिंदा एंड्रॉयड एप्स में डेटा साफ करना शुरू कर दिया। बता दें कि गूगल ने इसी हफ्ते Chrome 79 को रिलीज किया है। इस लीक के बाद अब कंपनी भारतीय यूजर्स को सूचना भेजकर पासवर्ड बदलने के लिए कह रही है।
जो मैसेज भेजा जा रहा है उसमें कंपनी ने कहा है, 'अपना पासवर्ड बदलें। साइट पर डेटा ब्रीच की वजह से आपका पासवर्ड लीक हो गया है। क्रोम इसलिए आपसे अपना पासवर्ड बदलने के लिए कहता है।' जानकारी के अनुसार कुछ ई-कॉमर्स कंपनियों और मीडिया ग्रुप्स को यह मैसेज मिला है कि उनका पासवर्ड लीक हुआ है। हालांकि, इसमें खास बात यह है कि कंपनी ने Chrome 79 को इसलिए पेश किया था कि वो अपने यूजर्स को बेहतर पासवर्ड प्रोटेक्शन दे सके। इस लीक के बाद बग फिक्स कर दिया गया है और क्रोम 79 का एंड्रॉयड के लिए 79.0.3945.93 अपडेट इस बग फिक्स के साथ आता है। यह फिक्स यह कहता है कि उस इश्यू का समाधान कर लिया गया है जिसमें कुछ यूजर्स का डेटा कुछ एप्स में नजर नहीं आ रहा था।

No comments:

Post a Comment

Pages