उत्तर प्रदेश में उग्र हुए प्रदर्शनकारी, बसें जलाईं, कई वाहन फूंके - .

Breaking

Thursday, 19 December 2019

उत्तर प्रदेश में उग्र हुए प्रदर्शनकारी, बसें जलाईं, कई वाहन फूंके

Uttar Pradesh CAA Protest: उत्तर प्रदेश में उग्र हुए प्रदर्शनकारी, बसें जलाईं, कई वाहन फूंके

नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे हैं। कई जगह हिंसक प्रदर्शन भी सामने आ रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन की घटनाएं सामने आईं हैं। संभल जिले में प्रदर्शनकारियों ने उग्र होते हुए 2 सरकारी बसों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। प्रदर्शन हिंसक होने के बाद संभल जिला कलेक्टर ने अगले आदेश तक जिले की मोबाइल सेवाएं बंद कर दी हैं।
वहीं दूसरी ओर लखनऊ में भी CAA के खिलाफ प्रदर्शन उग्र हो गया। यहां के हसनगंज इलाके में उग्र भीड़ ने कई वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए उनमें आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान जमकर पत्थर भी बरसाए जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस दौरान एक मीडिया संस्थान की ओबी वैन में भी आग लगाए जाने की जानकारी सामने आ रही है।
देश के कई राज्यों में हो रहा प्रदर्शन :- नागरिकता कानून के खिलाफ देश के कई राज्यों में प्रदर्शन किया जा रहा है। इस दौरान कई जगहों से हिंसा होने की जानकारी भी सामने आ चुकी है। पूर्वोत्तर राज्यों के साथ ही पश्चिम बंगाल, बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में प्रदर्शन किए जाने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

No comments:

Post a comment

Pages