राहुल गांधी बोले - 'बिल का समर्थन देश की नींव को नष्ट करने की कोशिश' - .

Breaking

Tuesday, 10 December 2019

राहुल गांधी बोले - 'बिल का समर्थन देश की नींव को नष्ट करने की कोशिश'


नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा में सोमवार को पास हो गया है। अब बुधवार को इसे राज्यसभा में पेश किया जाएगा। अगर यह बिल राज्यसभा में भी पास हो जाता है तो इसे राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होते ही यह बिल कानून का रुप ले लेगा। इसी बीच बिल को लेकर असम में भारी विरोध हो रहा है। मंगलवार को राज्य में कई जगह विरोध प्रदर्शन हुए। इस बीच बाजार भी बंद हैं।

नागरिकता संशोधन बिल पर JDU में दो फाड़ :- नागरिकता संशोधन बिल को समर्थन देने पर भाजपा की सहयोगी पार्टी जेडीयू में दो फाड़ हो गई है। पार्टी ने लोकसभा में बिल के समर्थन में वोट किया था। अब पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर का कहना है कि पार्टी को इसके समर्थन पर फिर विचार करना चाहिए। इसके बाद पवन वर्मा ने भी प्रशांत किशोर का समर्थन किया है। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने इस बिल को भारतीय संविधान पर हमला बताया है। उन्होंने कहा कि जो भी इस बिल का समर्थन कर रहा है वह हमारे देश की नींव को खत्म करने की कोशिश कर रहा है। 

बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा सांसद रहे परेश रावल ने नागरिकता संशोधन बिल 2019 लोकसभा में पारित होने के बाद ट्वीट किया और लिखा कि जल्द ही राष्ट्रीय रजिस्टर फॉर सिटीजन आने वाला है। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर त्रिपुरा के अगरतला में भी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बीच संसद में वाम दलों द्वारा इस बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया है। वाम दल सरकार से इस बिल को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। कई अन्य राज्यों भी इसे लेकर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। 

ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) द्वारा नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ डिब्रूगढ़ में भी विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान छात्रों ने कई जगहों पर आगजनी की घटनाओं को भी अंजाम दिया है। बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन कर रही हैं। बिल के विरोध में राज्य में कई जगहों पर बाजारों को बंद रखा गया है। बुधवार को इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाना है।

No comments:

Post a Comment

Pages