Airtel और Vodafone Idea का अपने ग्राहकों को तोहफा, वापिस लिया अपना यह फैसला, होगा बड़ा फायदा - .

Breaking

Saturday, 7 December 2019

Airtel और Vodafone Idea का अपने ग्राहकों को तोहफा, वापिस लिया अपना यह फैसला, होगा बड़ा फायदा

Airtel और Vodafone Idea का अपने ग्राहकों को तोहफा, वापिस लिया अपना यह फैसला, होगा बड़ा फायदा

मोबाइल टैरिफ बढ़ाने की रेस में आगे रही Airtel और Vodafone Idea ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। हाल ही अपने नए टैरिफ प्लान्स लॉन्च करने वाली दोनों टेलीकॉम कंपनियों ने भी जियो की तरह दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए चार्जेस लेना शुरू किए थे और इसे अपने नए टैरिफ प्लान्स में भी शामिल किया था। लेकिन अब खबर है कि जियो के नए प्लान्स लागू होने के बाद दोनों ही कंपनियों ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए दूसरे मोबाइल नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए लगने वाले चार्जेस हटा दिए हैं और पहले की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग लागू कर दी है।
एयरटेल ने ट्विटर पर इसकी घोषणा भी कर दी है। अपने ट्वीट में कंपनी ने लिखा है कि देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा लीजिए। बता दें कि इससे पहले एयरटेल ने अपने नए टैरिफ प्लान्स के साथ ऑफ नेट कॉर्स पर चार्ज लेना शुरू कर दिया था। इसके लिए उसने अपने नए टैरिफ प्लान्स को भी अपग्रेड किया था। मसलन एयरटेल के 149 रुपए वाले प्लान में यूजर को दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए 1000 मिनट मिलते थे।

इस बीच एयरटेल की तर्ज पर चलते हुए वोडाफोन ने भी अपने ग्राहकों पर से यह अतिरिक्त बोझ हटा लिया है। Airtel के बाद अब Vodafone Idea ने भी अपने नेटवर्क से किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की घोषणा कर दी है। कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फोटो ट्वीट कर लिखा है Free Still Means Free. वोडाफोन आइडिया यूजर्स एक बार फिर से किसी भी नेटवर्क पर बिना रुकावट अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा ले सकेंगे।

वहीं इन दोनों के अलावा जियो ने फिलहाल इसे लेकर कोई घोषणा नहीं की है। जियो ने जो नए टैरिफ लॉन्च किए हैं वो एयरटेल और वोडाफोन से काफी सस्ते हैं लेकिन जियो यूजर्स को जो चीज सबसे ज्यादा खटक रही है वो है दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए लगने वाला चार्ज। अब एयरटेल और वोडाफोन के इस कदम के बाद जियो पर भी दबाव होगा कि वो अपने यूजर्स को कुछ फायदे।

No comments:

Post a comment

Pages