नवंबर महीने लॉन्च हो सकते हैं ये स्मार्टफोन्स, हो जाईए तैयार - .

Breaking

Sunday, 3 November 2019

नवंबर महीने लॉन्च हो सकते हैं ये स्मार्टफोन्स, हो जाईए तैयार

Upcoming Smartphones in November 2019: नवंबर महीने लॉन्च हो सकते हैं ये स्मार्टफोन्स, हो जाईए तैयार

त्योहारी सीजन खत्म हो गया है और आज से नए महीने की शुरुआत हो रही है। अक्टूबर महीने में त्योहारों के चलते एक के बाद एक कईं धमाकेदार और बड़े स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए थे लेकिन इसके बावजूद कुछ रह गए थे। उम्मीद की जा रही है नवंबर महीना में भी ऐसे ही कुछ बड़े स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग देखने को मिलेगी। जिन कंपनियों के स्मार्टफोन इस महीने भारतीय बाजार में आ सकते हैं उनमें Xiaomi, Realme, Motorola और Honor के नाम सबसे आगे हैं। तो आईए नजर डालते हैं इन्हीं स्मार्टफोन्स पर
Xiaomi Mi Note 10 

चीन में यह स्मार्टफोन 5 तारीख को Xiaomi Mi CC9 Pro के नाम से लॉन्च होने जा रहा है और गीकबेंच पर आई जानकारी के अनुसार दुनियाभर में कंपनी इस स्मार्टफोन को Xiaomi Mi Note 10 के नाम से पेश करेगी। इस फोन की सबसे बड़ी बात इसका 108 मेगापिक्सल का पेंटा कैमरा होगा जो 108-megapixel ISOCELL Bright HMX sensor के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें 5000 mAh की बैटरी हो सकती है वहीं 5X ऑप्टिकल जूम और 50X डिजिटल जूम दिया जाएगा। फोन Snapdragon 730G SoC प्रोसेसर के साथ आ सकता है।
Realme X2 Pro :-  Realme X2 Pro की बात करें तो यह 20 नवंबर को लॉन्च होगा और Xiaomi Redmi K20 Pro को टक्कर देगा। यह स्मार्टफोन पहले ही चीन में लॉन्च हो चुका है और इसकी कीमत 30,000 रुपए है। 6.5 इंच की फुल एचडी स्क्रीन, क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 855 प्लस प्रोसेसर के साथ आ रहे इस फोन में 128 जीबी की रैम है और 64 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 4000 mAh की बैटरी है।
Xiaomi Redmi Note 8T :-  हाल ही में Xiaomi Redmi Note 8 और Xiaomi Redmi Note 8 Pro लॉन्च करने के बाद अब रेडमी भारत में Xiaomi Redmi Note 8T को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर दिया जा सकता है। अब तक सामने आई इसकी तस्वीरों के अनुसार इस प्रोसेसर के साथ यह पहला स्मार्टफोन हो सकता है।
Motorola One Hyper :- Motorola ने पिछले महीने ही अपने Moto G8 सीरीज के फोन लॉन्च किए हैं और अब इसके Motorola One Hyper की बारी है। यह मोटोराल वन सीरीज में पिछले कुछ महीनों में तीसरा लॉन्च है। यह मोटोरोला का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें पॉपअप सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। अब तक लीक हुई जानकारी के अनुसार इसमें भी 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा वहीं यह एंड्रायड 10 के साथ लॉन्च हो सकता है। इसके अलावा इसमें 6.39-inch IPS LCD डिस्प्ले, Snapdragon 675 SoC हो सकता है। यह 4 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी के साथ आ सकता है और इसकी संभावित कीमत 24,000 रुपए और 32,000 रुपए तक हो सकती है।
Realme 5S/Realme 5i :- Realme ने Realme 3 के अपग्रेड के रूप में Realme 3i लॉन्च किया था और अब कंपनी Realme 5S/Realme 5i लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन में कंपनी क्वाड कैमरा सेटअप देने वाली है वहीं खबर यह भी है कि कंपनी इस फोन को Realme 5 से कम कीमत पर पेश करेगी।
Honor V30 Series :- इस महीने हो सकता है कि Honor भी अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज से एक नया प्रोडक्ट लॉन्च कर दे। माना जा रहा है कि Huawei का e-Brand इस महीने Honor V30 Pro लॉन्च कर सकता है। यह स्मार्टफोन Kirin 990 SoC के साथ आ सकता है जो एक 5G फोन हो सकता है। इस फोन की जानकारी पहले ही 60 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लीक हो चुकी है जो पंच होल डिस्प्ले के साथ दिखाई देता है। यह फोन चीन में 6 नवंबर को लॉन्च होने वाला है।
Xiaomi Poco F2 :- Xiaomi Poco F2 को लेकर अभी कुछ भी साफ नहीं है। शाओमी ने POCO F1 को पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया था जिसके बाद से इस सीरीज में अब तक कोई नया फोन लॉन्च नहीं हुआ है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में इसका सक्सेसर लॉन्च हो सकता है लेकिन इसे लेकर कोई साफ तस्वीर नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Pages