इंदौर-जयपुर फ्लाइट शुरू न होने से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है - .

Breaking

Friday, 8 November 2019

इंदौर-जयपुर फ्लाइट शुरू न होने से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है

इंदौर-जयपुर फ्लाइट शुरू न होने से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है

विंटर शेड्यूल में प्रस्तावित इंदौर से जयपुर के बीच सीधी फ्लाइट शुरू होने में समय लग सकता है। कंपनी ने अभी तक इसके लिए बुकिंग शुरू नहीं की है। जिसके कारण इसके शुरू होने में देरी की संभावना है। जेट एयरवेज के बंद होने के बाद से यह सेक्टर खाली है और यात्रियों को दिल्ली या मुंबई होकर जाना पड़ रहा है। यात्री सीधी फ्लाइट शुरू होने की उम्मीद लगाए हुए हैं। वे चाहते हैं कि जल्द से जल्द विमान सेवा प्रारंभ हो जाए। 27 अक्टूबर से शुरू हुए विंटर शेडयूल में नई एयरलांइस गो एयर ने 25 नवंबर से अपनी जयपुर की फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक कंपनी ने इसके लिए बुकिंग शुरू नहीं की है। इससे ट्रैवल एजेंट मान रहे हैं कि कंपनी अब इसे देरी से शुरू करेगी। इसके अलावा बेलागावी (कर्नाटक) और किशनगढ़ (राजस्थान) के लिए भी एक-दो महीने में फ्लाइट शुरू होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है।
विशेषज्ञों का कहना है कि कई बार एयरलाइंस डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) से अनुमति ले लेती है, लेकिन फ्लाइट अपनी सुविधा अनुसार शुरू करती है। इसके अलावा कंपनी को इसके अलावा कोई दूसरा फायदे का रूट मिलता है तो उस पर फ्लाइट शुरू कर देती है।
फ्लाइट बंद होने से कटा राजस्थान से सीधा कनेक्शन :- इंदौर से जयपुर के लिए पहले जेट एयरवेज की फ्लाइट चलती थी। इसे बेहतर प्रतिसाद मिलता था, लेकिन जेट एयरवेज के बंद होने से इस रूट पर फ्लाइट बंद हो गई। इसके अलावा जोधपुर की फ्लाइट बंद होने से मध्यप्रदेश का राजस्थान से सीधा कनेक्शन ही कट गया है

No comments:

Post a Comment

Pages