थाईलैंड में बोले मोदी- निवेश के लिए भारत सबसे आकर्षक अर्थव्यवस्थाओं में से एक है - .

Breaking

Sunday, 3 November 2019

थाईलैंड में बोले मोदी- निवेश के लिए भारत सबसे आकर्षक अर्थव्यवस्थाओं में से एक है

थाईलैंड में बोले मोदी- निवेश के लिए भारत सबसे आकर्षक अर्थव्यवस्थाओं में से एक है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को थाईलैंड में कहा कि भारत में रहने का यह सबसे अच्छा समय है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में भारत ने विश्व बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में 79 स्थानों की छलांग लगाई है और यह निवेश के लिए सबसे आकर्षक अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। मोदी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में भारत को 286 बिलियन अमेरिकी डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश प्राप्त हुआ। यह पिछले बीस वर्षों में भारत में हुए कुल एफडीआई का लगभग आधा है।
मोदी ने कहा कि भारत आज पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनने का सपना देख रहा है। साल 2014 में जब मेरी सरकार बनी थी, तो भारतीय अर्थव्यवस्था दो ट्रिलियन डॉलर की थी और बीते पांच सालों में हम तीन ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बन गए। इस बात से मैं आश्वस्त हूं कि हम जल्द ही पांच ट्रिलियन में इसे बदल देंगे। भारत में कई नई चीजें जन्म ले रही हैं। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस, ईज ऑफ लिविंग, एफडीआई, फॉरेस्ट कवर, पेटेंट्स, प्रोडक्टिविटी, इंफ्रास्ट्रक्टर में विकास हो रहा है। वहीं, लालफीताशाही, कर, कर की दरों और भ्रष्टाचार सहित कई चीजें खत्म हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि हम शीर्ष 10 एफडीआई गंतव्यों में शामिल हैं। भारत ने पिछले पांच वर्षों में विश्व बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में 79 स्थानों की छलांग लगाई है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं इसे पूरे विश्वास के साथ कहता हूं- यह भारत में रहने का सबसे अच्छा समय है। वह आदित्य बिड़ला समूह के स्वर्ण जयंती समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने आदित्य बिड़ला समूह के दुनियाभर में 50 साल की मौजूदगी के लिए उन्हें बधाई भी दी। पीएम ने शनिवार को अपनी तीन दिवसीय थाईलैंड यात्रा की शुरुआत की।

No comments:

Post a Comment

Pages