बगैर अनुमति लगे होर्डिंग, पोस्टर व बैनर हटाने का कड़ाई से पालन करें - .

Breaking

Wednesday, 6 November 2019

बगैर अनुमति लगे होर्डिंग, पोस्टर व बैनर हटाने का कड़ाई से पालन करें

बगैर अनुमति लगे होर्डिंग, पोस्टर व बैनर हटाने का कड़ाई से पालन करें  : CM कमलनाथ

बिना अनुमति के सार्वजनिक स्थानों से होर्डिंग, पोस्टर और बैनर हटाने के फैसले पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साफ शब्दों में कह दिया है कि अगर किसी होर्डिंग, पोस्टर या बैनर पर उनका नाम या फोटो हो तो भी उन्हें हटा दें। इसमें बिल्कुल भी संकोच नहीं करें। बगैर अनुमति के लगे होर्डिंग, पोस्टर व बैनर को हटाने का कड़ाई से पालन किया जाए।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मैदानी अधिकारियों को बुधवार को ट्वीट कर यह निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि इंदौर में कुछ कांग्रेस नेताओं ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ होर्डिंग, पोस्टर और बैनर हटाने की कार्रवाई के दौरान हाथापाई की थी और धमकी भी थी। ये नेता कमलनाथ सरकार के एक मंत्री के समर्थक थे जो पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे के माने जाते हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री के इस ट्वीट से उन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नसीहत भी मिल गई है। 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि अवैध होर्डिंग, पोस्टर व बैनर से प्रदेश की सुंदरता पर दाग जैसा दिखाई देता है। इनकी वजह से सड़क हादसे व दुर्घटनाएं भी हो रही थीं। इसे ध्यान में रखकर सरकार ने बिना अनुमति के लगे होर्डिंग, पोस्टर व बैनरों को हटाने का सख्त कदम उठाया है।

कमलनाथ ने कहा कि ऐसा कोई सार्वजनिक स्थान नहीं था जहां ये अवैध होर्डिंग दिखाई नहीं देते। यातायात संकेतों, महापुरुषों की प्रतिमाओं, रोटरियों, बिजली के खंभों, भवनों पर लगे इन होर्डिगं, पोस्टर व बैनर से शहरों की सुंदरता प्रभावित हो रही है और ये दुर्घटनाओं को न्यौता भी देते हैं। मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं व दूसरे राजनीतिक दलों के प्रमुखों, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संस्थाओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मीडिया से अपील की कि सभी सरकार के इस फैसले में सहयोग दें।

No comments:

Post a Comment

Pages