SBI ने शुरू की नई सर्विस, बिना कार्ड और पिन के मोबाइल की मदद से PoS से निकाल सकेंगे पैसे - .

Breaking

Friday, 18 October 2019

SBI ने शुरू की नई सर्विस, बिना कार्ड और पिन के मोबाइल की मदद से PoS से निकाल सकेंगे पैसे

SBI ने शुरू की नई सर्विस, बिना कार्ड और पिन के मोबाइल की मदद से PoS से निकाल सकेंगे पैसे

 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों के लिए अक्सर कुछ ना कुछ कदम उठाता रहता है। हाल ही में जहां बैंक ने लोन और ब्याज दरों को लेकर फैसला लिया है वहीं अब बैंक ने एक ऐसी सर्विस शुरू की है जिसकी मदद से आप बिना एटीएम कार्ड और पिन नंबर के PoS मशीन पर अपने मोबाइल की मदद से पेमेंट कर सकेंगे और साथ ही पैसे भी निकाल सकेंगे। स्टेट बैंक ने इसे SBI कार्ड पे सुविधा नाम दिया है। यह सुविधा पॉइंट ऑफ सेल्स (PoS) मशीनों पर बिना कार्ड के केवल मोबाइल दिखाकर पेमेंट करने की सुविधा प्रदान करती है। बैंक द्वारा ग्राहकों का बैंकिंग अनुभव आसान और बेहतर बनाने के साथ ही डिजिटल बैंकिग को मजबूत करने की दिशा में यह बड़ा कदम है। यह अपने तरह की पहली ट्रांजेक्शन सर्विस है।
इस तरह निकाल सकेंगे पैसे और कर सकेंगे भुगतान:- स्टेट बैंक की इस कार्ड पे सुविधा के उपयोग के तरीके की बात करें तो यह बेहद ही आसान होगा। इसके लिए आपको केवल अपना मोबाइल दिखाना होगा। पेमेंट और ट्रांजेक्शन के लिए एसबीआई कार्ड पे में ग्राहक नियर फील्ड कम्युनिकेशन(NFC) तकनीक की मदद लेंगे। इस सुविधा का फायदा लेने के लिए ग्राहकों को सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में SBI कार्ड पे एप डाउनलोड कर उसमें अपना कार्ड रजिस्टर करना होगा। ऐसा करने के बाद PoS मशीन के पास मोबाइल को ले जाकर सिर्फ एक बार टैप करने पर ग्राहक पेमेंट करने और कैश निकालने का काम कर सकेंगे।
SBI कार्ड के MD और CEO हरदयाल प्रसाद ने इस नई सर्विस को लेकर कहा कि एसबीआई कार्ड पे ग्राहक को अपनी इच्छा के अनुसार प्रति ट्रांजेक्शन और डेली ट्रांजेक्शन लिमिट तय करने की छूट देगा। फिलहाल दूसरे एचसीई वाले एप ग्राहकों को 2000 रुपए तक के ट्रांजेक्शन और 10 हजार के पेमेंट की अनुमति देते हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages