Redmi Note 8 और Redmi Note 8 pro हुए लॉन्च, इस कीमत में मिल रहे ऐसे शानदार फीचर्स - .

Breaking

Friday, 18 October 2019

Redmi Note 8 और Redmi Note 8 pro हुए लॉन्च, इस कीमत में मिल रहे ऐसे शानदार फीचर्स

Redmi Note 8 और Redmi Note 8 हुए लॉन्च, इस कीमत में मिल रहे ऐसे शानदार फीचर्स

चायनीज स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने आज भारतीय बाजार में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro लॉन्च कर दिया है। 48 और 64 मेगापिक्सल के क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आए यह स्मर्टफोन ऐसी कीमत पर आए हैं जो आपको हैरान कर देगी। Redmi Note 8 Pro फोन में सिर्फ 64 मेगापिक्सल का कैमरा नहीं दिया गया है बल्कि इसमें कईं नए फीचर्स भी पेश किए गए हैं जिनमें इंडियन सिनारियो मैपिंग, स्किन टोन मैपिंग के अलावा कल रेंज मैपिंग भी ऑफर की जा रही है। यह फोन चीन में पहले ही Helio G90T SoC और 64 मेगापिक्सल के क्वाड कोर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च हो चुका है।
Redmi Note 8 pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 64 मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL Bright GW1 sensor दिया गया है। यह 4K वीडियो रिकर्डिंग ऑफर करता है। इसका मुख्य कैमरा 64 मेगापिक्सल का है वहीं 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर है जो 120 डिग्री का वाइड एंगल व्यू देता है। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेकेंडरी कैमरा की बात की जाए तो इसमें 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा ऑफर किया जा रहा है। इसमें AI Beautify, AI Potrait Selfies, AI Scene Detection, AI Face Unlock, Panorama Selfies और Palm Shutter दिया गया है।
फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Helio G90T ultra powerful processor दिया गया है। Mali G76 Quad-core GPU और 800MHz clock speed दी गई है। फोन में एक बार फिर से 2+1 सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है जिसका मतलब हाईब्रिड स्लॉट से छुट्टी। 6.53 इंच की स्क्रीन में डॉच नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में 19:5:9 का एस्पेक्ट रेशो दिया गया है। रेडमी नोट 8 प्रो में HDR के साथ FHD+ डिस्प्ले मिल रहा है। कंपनी ने डिस्प्ले बैजल्स को और कम किया है जो इसे 91.4 प्रतिशत के स्क्रीन टू बॉडी रेशो देता है। यह रेशो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है।
Redmi Note 8 Pro की बॉडी और लुक की बात की जाए तो इसमें बेहतर पकड़ और फील के लिए G3 Curvature के अलावा 4 साइड 3D ग्लास बॉडी दी गई है जिस पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन को गामा ग्रीन, शेडो ब्लैक, हालो व्हाइट कलर ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किया गया है।
Redmi Note 8 के फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है लेकिन 48 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ आ रहा है जिसके साथ 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है जबकि 2-2 मेगापिक्सल के मैक्रो और टेलीफोटो लेंस दिए गए हैं। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसके फीचर्स काफी कुछ Redmi Note 7 S की तरह हैं।
जहां तक कीमत की बात है तो कंपनी ने Redmi Note 8 का 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी वाले वेरिएंट को 9,999 रुपए में पेश किया है वहीं 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी वाला वेरिएंट 12,999 रुपए में लॉन्च हुआ है। जहां तक बात Redmi Note 8 pro की है तो इसका 6 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी वाला वेरिएंट 14,999 रुपए, 6 जीबी रैम और 128 जीबी रोम वाला वेरिएंट 15,999 रुपए और 8 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी वाला वेरिएंट 17,999 रुपए में लॉन्च हुआ है।

No comments:

Post a Comment

Pages