Redmi K20 और Redmi 7A को मिलने लगा MIUI 11 का अपडेट, जानें और कौन हैं लिस्ट में - .

Breaking

Thursday, 24 October 2019

Redmi K20 और Redmi 7A को मिलने लगा MIUI 11 का अपडेट, जानें और कौन हैं लिस्ट में

Redmi K20 और Redmi 7A को मिलने लगा MIUI 11 का अपडेट, जानें और कौन हैं लिस्ट में

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने यूजर्स के लिए MIUI 11 का अपडेट जारी कर दिया है। यह अपडेट सबसे पहले Redmi K20 और Redmi 7A के यूजर्स को मिलने वाला है। पिछले ही हफ्ते कंपनी ने अपनी Redmi Note सीरीज के दो स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro और Redmi Note 8 भारतीय बाजार में लॉन्च किए थे। इसके बाद अब कंपनी ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट जारी किया है। इस अपडेट में काफी सारे महत्वपूर्ण चेंजेस हैं। अब आप यह जरूर जानना चाहेंगे कि यह अपडेट आपके फोन को मिलेगा या नहीं तो हम आपको इसकी भी जानकारी दे देते हैं।
कंपनी ने Redmi K20 के लिए MIUI 11 का अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है और अगर आप भी K20 यूजर है तो तुरंत सॉफ्टवेयर अपडेट चेक करें। वहीं Redmi 7A यूजर्स को भी यह नया अपडेट मिलना शुरू हो चुका है। जहां तक इस अपडेट में क्या नया है इस सवाल की बात है तो वह भी आपको बता देते हैं। MIUI 11 अपडेट में कंपनी ने कईं बदलाव किए लेकिन जो निराश करने वाली बात है वो यह है कि यह अपडेट फिलहाल एंड्रायड 9 पाई के साथ ही आई है इसका मतलब अभी तो एंड्रायड 10 का अपडेट नहीं मिल रहा है। हालांकि, कंपनी ने पहले इस बात की घोषणा की थी कि Redmi K20 को एंड्रायड 10 अपडेट मिलेगा।
जहां तक Redmi K20 के लिए MIUI 11 अपडेट के फीचर्स की बात है तो इसमें कईं महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं। इसके अलावा बग फिक्सिंग और इम्प्रूवमेंट किए गए हैं। 766 MB साइज का यह अपडेट सितंबर 2019 के सिक्युरिटी अपडेट के साथ आता है। इसके अलावा इसमें और भी कईं चीजें नई हैं।

- इसमें सबसे बड़ा बदलाव है वो है आसान और कचरे से मुक्त यूजर इंटरफेस। यानी यूजर को अब नया या पहले से आसान इंटरफेस मिलने वाला है।
- ऑलवेज ऑन डिस्प्ले और नया कस्टमाइज क्लॉक डिस्प्ले दिया गया है।

- Mi Share में भी बदलाव किए गए हैं और पहले से बेहतर बनाया गया है।
- डॉक्यूमेंट अपग्रेड दिया गया है।

- क्विक रिप्लायज में भी बदलाव नजर आएगा।
- स्क्रीनशॉट को एडिट कर सकेंगे और वो भी पहले से ज्यादा आसानी से

- DND मोड में बग फिक्स किए हैं और बेवजह के साउंड हाटाए गए हैं।
- गेम टर्बो दिया गया है जिसकी मदद से अपने डिवाइस को गेमिंग कंसोल में बदल सकेंगे।
- नए नेचर साउंड्स दिए गए हैं जो अलार्म और कॉलिंग अनुभव को बेहतर बनाएंगे।
इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा यह अपडेट Poco F1, Redmi K20, Redmi Y3, Redmi 7, Redmi Note 7, Redmi Note 7S, and Redmi Note 7 Pro को 22 से 31 अक्टूबर के बीच मिल जाएगा। वहीं Redmi K20 Pro, Redmi 6, Redmi 6 Pro, Redmi 6A, Redmi Note 5, Redmi Note 5 Pro, Redmi 5, Redmi 5A, Redmi Note 4, Redmi Y1, Redmi Y1 Lite, Redmi Y2, Redmi 4, Mi Mix 2 के अलावा Mi Max 2 को यह अपडेट दूसरे राउंड में यानी 4 नवंबर से लेकर 12 नवंबर के बीच मिलेगा। इसके बाद बचे Redmi Note 6 Pro, Redmi 7A, Redmi 8, Redmi 8A, and Redmi Note 8 को यह अपडेट 13 से 29 नवंबर के बीच और हाल ही में लॉन्च हुए Redmi Note 8 Pro सबसे आखिर में यानि 18-26 दिसंबर के बीच मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Pages