MS Dhoni जनवरी में करेंगे मैदान पर वापसी! निगाहें 2020 टी20 वर्ल्ड कप पर - .

Breaking

Thursday, 24 October 2019

MS Dhoni जनवरी में करेंगे मैदान पर वापसी! निगाहें 2020 टी20 वर्ल्ड कप पर

MS Dhoni जनवरी में करेंगे मैदान पर वापसी! निगाहें 2020 टी20 वर्ल्ड कप पर

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी जुलाई में आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। पहले ऐसा माना जा रहा था कि वे वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब तो धोनी ने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर निगाहें टिका दी हैं और इसके लिए उन्होंने बुधवार से ट्रेनिंग भी शुरू कर दी।
धोनी ने इंग्लैंड में हुए वनडे वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लिया था और वे इसके चलते वेस्टइंडीज के दौरे पर नहीं गए थे। उन्होंने इस दौरान इंडियन आर्मी की सेवा की और अपनी बटालियन के साथ जम्मू-कश्मीर में 15 दिनों तक ड्यूटी की थी। वे इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेले थे। धोनी ने जुलाई के बाद से अभ्यास शुरू नहीं किया था इसके चलते उनके बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी बुधवार को झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) स्टेडियम पहुंचे और जिम में करीब एक घंटे तक ट्रेनिंग की। धोनी अपने राज्य झारखंड की टीम के साथ ट्रेनिंग करने वाले थे लेकिन इस टीम को सूरत में 8 नवंबर से होने वाले सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है। इसके चलते अब धोनी संभवत: अगले महीने के पहले सप्ताह में राज्य की अंडर-23 टीम के साथ ट्रेनिंग कर सकते हैं।
धोनी ने अपनी निगाहें अब ऑस्ट्रेलिया में अगले साल 18 अक्टूबर से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर टिका दी है। वे इसी को ध्यान में रखकर तैयारी करेंगे और अगले साल आईपीएल में खेलेंगे। वे अगले साल जनवरी मे स्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी करेंगे। इस रिपोर्ट के हिसाब से देखा जाए तो धोनी दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। श्रीलंका को अगले साल जनवरी में भारत दौरे पर तीन टी20 मैच खेलना है। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भी भारत का दौरा करेगी। इसके बाद टीम इंडिया टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी।

No comments:

Post a Comment

Pages