Chhattisgarh के सरकारी कर्मियों को दीपावली से पहले मिलेगा वेतन - .

Breaking

Friday, 18 October 2019

Chhattisgarh के सरकारी कर्मियों को दीपावली से पहले मिलेगा वेतन

Chhattisgarh के सरकारी कर्मियों को दीपावली से पहले मिलेगा वेतन

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को इस माह का वेतन 24-25 अक्टूबर तक मिल जाएगा। यानी दीपावली से पहले कर्मचारियों के बैंक खाते में वेतन पहुंच जाएगा। वित्त विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। छत्‍तीसगढ़ सरकार के इस निर्णय से सरकारी कर्मचारियों में खुशी का माहौल है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार सरकारी कर्मचारी दीपावली बेहतर तरीके से मना सकें इसलिये राज्‍य सरकार ने यह महत्‍वपूर्ण फैसला किया है।
सरकारी कर्मियों को महीने की पहली तारीख को वेतन मिलता है :- यहां यह उल्‍लेख करना प्रासंगिक होगा कि छत्‍तीसगढ़ के वित्त विभाग के अफसरों को अनुसार सामान्यत सरकारी कर्मियों को महीने की पहली तारीख को वेतन दिया जाता है। उल्‍लेखनीय है कि इस बार दीपावली महीने के आखिरी में 27 अक्टूबर को है। इसे देखते छत्‍तीसगढ़ सरकार ने त्योहार से पहले ही उन्हें वेतन देने का फैसला किया है। निश्चित रुप से इससे कर्मचारियों को त्‍योहार बेहतर तरीके से मनाने में आसानी होगी।
कुछ कर्मचारी संगठनों ने भी त्योहार से पहले वेतन देने की मांग की थी :- बताया जा रहा है कि कुछ कर्मचारी संगठनों ने भी त्योहार से पहले वेतन देने की मांग की थी। इसे देखते हुए वित्त विभाग ने सभी कलेक्टर व विभागों को समय पूर्व ही वेतन का भुगतान करने का निर्देश दिया है।

नगरीय निकाय के शिक्षकों का भी वेतन जारी :- इधर, नगरीय निकाय के शिक्षकों के अप्रैल से सितंबर तक के लिए विभाग ने वेतन जारी कर दिया हैै। विभाग ने इसके लिए चार करोड़ 19 लाख स्र्पये जारी करने का आदेश बैंक को दिया है।

No comments:

Post a Comment

Pages