फडणवीस का बड़ा बयान, महाराष्ट्र में सीएम पद पर शिवसेना से कोई बात नहीं हुई - .

Breaking

Tuesday, 29 October 2019

फडणवीस का बड़ा बयान, महाराष्ट्र में सीएम पद पर शिवसेना से कोई बात नहीं हुई

Shiv Sena Vs BJP: फडणवीस का बड़ा बयान, महाराष्ट्र में सीएम पद पर शिवसेना से कोई बात नहीं हुई

 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला है, लेकिन यह सस्पेंस अब भी बरकरार है कि प्रदेश में अगली सरकार किसकी बनेगी और सीएम कौन होगा। शिवसेना लगातार तीखे तेवर अपनाए हुए है। इस बीच, देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि 'प्रदेश में भाजपा-शिवसेना की ही सरकार बनेगी। पार्टी पांच साल स्थायी और मजबूत सरकार देगी। इसमें कोई संदेह नहीं है। कोई प्लान बी नहीं है। हमारा नेता कौन होगा यह बुधवार को साफ हो जाएगा।'
बकौल फडणवीस, मुख्यमंत्री के पद के लिए शिवसेना से कोई बात नहीं हुई है। अब तक कोई फॉर्मूला भी नहीं बना है। बता दें, 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर वोटिंग हुई थी और 24 अक्टूबर को मतगणना। अंतिम चुनाव परिणाम के अनुसार भाजपा को 105 सीटें मिली हैं, जबकि शिवसेना की झोली में 56 सीट गई हैं। एनसीपी को 54 सीट तो कांग्रेस को 44 सीटों से संतोष करना पड़ा है। महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 145 है और भाजपा-शिवसेना के पास 161 सीटे हैं।

शिवसेना फिफ्टी-फिफ्टी फॉर्मूले को लेकर भाजपा पर लगातार दबाव बना रही है। चुनाव नतीजों के ठीक बाद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले तय हुए फॉर्मूले के हिसाब से सरकार बनेगी। संजय राउत ने मंगलवार को भी कहा कि महाराष्ट्र में कोई दुष्यंत नहीं है, जिसके पिता जेल में हो। एक तरह से शिवसेना भाजपा को यह कहना चाहती है कि महाराष्ट्र में उसके सहयोग के बिना सरकार बनने वाली नहीं है।
विपक्ष में बैठेगी राकांपा, नहीं करेंगे शिवसेना से गठबंधन :- इस बीच, रापांका सुप्रीमो शरद पवार ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी शिवसेना के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। इस तरह पार्टी ने विपक्ष में बैठने का फैसला किया है।

No comments:

Post a Comment

Pages