जब बीच सड़क शान से घूमता नजर आया मगरमच्छ, वीडियो हो रहा वायरल - .

Breaking

Tuesday, 29 October 2019

जब बीच सड़क शान से घूमता नजर आया मगरमच्छ, वीडियो हो रहा वायरल

जब बीच सड़क शान से घूमता नजर आया मगरमच्छ, वीडियो हो रहा वायरल

सोमवार देर रात न्यायिक अकादमी टोल नाके के पास एक मगरमच्छ सड़क पर घूमता नजर आया। वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने सड़क पर घूमते मगरमच्छ का वीडियो बना लिया। देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मगरमच्छ कैसे सड़क पर आराम से घूम रहा है। तभी सामने से एक ट्रक गुजरता है। उसकी आवाज सुनते ही मगरमच्छ चौकन्ना हो जाता है और सड़क के किनारे चला जाता है। ट्रक के गुजरने के बाद मगरमच्छ फिर से सड़क पर बेखौफ घूमने लगता है। ये वाकया देर रात का है। वरना अफरा-तफरी मच सकती थी। ये कोई पहला मौका नहीं है। 

इससे पहले भी राजधानी में मगरमच्छ सड़क पर घूमते नजर आ चुका है। महीने भर पहले कोलार डैम रोड पर भी अचानक एक मगरमच्छ निकल आया था। उसे देखते ही सड़क पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। आनन-फानन में लोगों ने वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद उसे रेस्क्यू किया गया। इसके अलावा कलियासोत बांध से लगे इंस्टिट्यूट ऑफ एक्सीलेंस के पास भी कुछ दिन पहले एक मगरमच्छ नजर आया था। मगरमच्छ के अचानक सड़क पर आ जाने से कुछ देर के लिए इलाके में दहशत का माहौल बन गया था। जिसके बाद लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। रात का वक्त होने के चलते वन विभाग का अमला मगरमच्छ को नहीं पकड़ पाया था।
बता दें कि इस बार भोपाल में रिकॉर्डतोड़ बारिश हुई है। जिसके चलते शहर के सभी बड़े बांध लबालब हैं। इसी वजह से कोलार, बड़े तालाब और कलियासोत बांध के आस-पास के इलाकों में मगरमच्छों के रिहाइशी इलाके में आने की घटनाएं बढ़ी हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages