बल्व के होल्डर से बनाया था जुगाड़ का मोबाइल चार्जर, बेटे की करंट लगने से मौत - .

Breaking

Tuesday, 22 October 2019

बल्व के होल्डर से बनाया था जुगाड़ का मोबाइल चार्जर, बेटे की करंट लगने से मौत

बल्व के होल्डर से बनाया था जुगाड़ का मोबाइल चार्जर, बेटे की करंट लगने से मौत

बिलखिरिया इलाके में रविवार सुबह नौ बजे के करीब एक 12 माह के मासूम की करंट लगने से मौत हो गई। मासूम काफी देर तक करंट लगने के बाद कमरे में बेसुध रहा। जब उसकी मां घर के अंदर पहुंची तो तब उसे बच्चे को करंट लगने की जानकारी लगी। आनन- फानन परिजन बच्चे को लेकर पास के अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए। उसे हमीदिया अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे डाक्टर ने मृत घोषित किया। बिलखिरिया थाने के हवलदार राजेश जामलिया के अनुसार बिलखिरिया निवासी विनोद सहरिया का 12 माह का बेटा नंदू सहरिया अपने बहन और भाई के घर में खेल रहा था। वह खेलते - खेलते दूसरे कमरे में चला गया। जहां पर उसके पिता का बल्व के लटकाने वाले होल्टर से नंगे तार का मोबाइल चार्जर लगा हुआ था।
चार्जर के भी तार खुले बताये जा रहे हैं। बच्चा कुर्सी पर चढ़ गया, जिसको कोई देख नहीं पाया और उसने उस खुले बिजली के तार का होल्टर को हाथ से छू लिया। जिसका करंट लगने के बाद जमीर पर गिर गया। घटना के समय उसकी मां घर के बाहर कपड़े धो रही थी, बाहर गया था। जब मां घर पहुंची तो बेटा जमीन पर पड़ा था। मां ने आसपास के लोगों को बुलाया और उसको लेकर पास के अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उसकी नाजुक हालत को देखकर उसे हमीदिया अस्पताल रैफर कर दिया। जहां पर डाक्टर ने चेक कर मृत घोषित कर दिया।

बच्चे बड़ी बहन और भाई दूसरे कमरे में खेल रहे थे :-  मां अपने सात साल की बड़ी बेटी ओर पांच साल के बड़े बेटे के साथ 12 माह के नंदू को खेलता छोड़कर बाहर पानी से कपड़े धोने गई थी। बच्चा सभी आंख बचाकर कैसे कुर्सी पर चढ़ गया। कोई देख नही पाया था। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment

Pages