दीपावली पर मिलेगी यात्रियों को सौगात, शुरू होगी यह उड़ान - .

Breaking

Sunday, 6 October 2019

दीपावली पर मिलेगी यात्रियों को सौगात, शुरू होगी यह उड़ान

दीपावली पर मिलेगी यात्रियों को सौगात, शुरू होगी यह उड़ान

प्रतिनिधि दीपावली के पहले नागरिकों को डुमना से कोलकाता, हैदराबाद की सीधी उड़ानें दोबारा मिलने लगेंगी। स्पाइस जेट प्रबंधन ने 15 अक्टूबर से इन दोनों शहरों की उड़ानें संचालित करने की घोषणा करके ऑनलाइन टिकट बुकिंग भी खोल दी है। विमानन कंपनी इसके पहले 26 सितंबर से जबलपुर-अहमदाबाद और 1 अक्टूबर से जबलपुर-दिल्ली उड़ानों का संचालन भी दोबारा शुरू कर चुकी है। डुमना में सुबह से रात तक विमानों की आवाजाही होने से नागरिकों की चहल-पहल बढ़ गई है।
स्पाइस जेट के डुमना बुकिंग ऑफिस से बताया है कि व्यावसायिक कारणों से जबलपुर से कोलकाता, हैदराबाद, अहमदाबाद, दिल्ली रूट की एक-एक उड़ान का संचालन कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया था। इसमें 1 अगस्त से अहमदाबाद-जबलपुर और इसके साथ ही दिल्ली-जबलपुर उड़ान का संचालन नहीं किया गया। 

इससे कुछ दिन पहले कोलकाता, हैदराबाद की उड़ान स्थागित की गई। डुमना में कुछ दिनों के अंतराल में निजी कंपनी की 5 में से 4 उड़ानों की आवाजाही बंद हो गई। इसके बाद भी डुमना में स्पाइस जेट की दो, इंडिगो एयरलाइंस की दो और एयर इंडिया एयरवेज की एक यानी कुल 5 उड़ानों का संचालन होता रहा। डुमना एयरपोर्ट पर उड़ानें कम संचालित होने से नागरिकों की चहल-पहल भी कम हो गई थी।
4 फ्लाइट की लैंडिंग :- डुमना में सुबह 7.55 बजे स्पाइस जेट की दिल्ली-जबलपुर रूट की पहली फ्लाइट लैंड होती है। इसके बाद 8.05 बजे अहमदाबाद-जबलपुर, दोपहर 12 बजे दिल्ली-जबलपुर, शाम 4.10 बजे मुंबई-जबलपुर फ्लाइट लैंड होती है। निजी कंपनी की पहली दो फ्लाइट जबलपुर से वापसी करती हैं। इनमें से एक फ्लाइट दिल्ली-जबलपुर-मुंबई और वापसी में मुंबई-जबलपुर-दिल्ली रूट कव्हर करती है।
इंडिगो को मिला फायदा :-  स्पाइस जेट की कोलकाता, हैदराबाद, दिल्ली उड़ानों के स्थगित होने का फायदा इंडिगो एयरलाइंस को मिला। इस कंपनी को अहमदाबाद उड़ान बंद होने पर भी पर्याप्त यात्री मिले।
यह होगा टाइम शेड्यूल :- स्पाइस जेट प्रबंधन 15 अक्टूबर से जबलपुर से कोलकाता, हैदराबाद की सीधी उड़ान दोबारा शुरू करेगा। इसमें उड़ान संख्या एसजी 2941 हैदराबाद से सुबह 5.35 बजे टेक ऑफ करके 7.45 बजे डुमना में लैंड होगी और 8.05 बजे जबलपुर से कोलकाता के लिए टेक ऑफ करेगी। वापसी में उड़ान संख्या एसजी 2942 कोलकाता से 6.15 बजे टेक ऑफ करके 8.10 बजे डुमना में लैंड होगी। यह फ्लाइट डुमना से 8.30 बजे टेक ऑफ करके 10.30 बजे हैदराबाद में लैंड होगी।
एयर कनेक्टिविटी मिलेगी:- शहर स्थित डुमना एयरपोर्ट से जल्द ही दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, कोलकाता की सीधी उड़ानें मिलेंगी। इन उड़ानों से नागरिकों को देश-विदेश के बड़े शहरों की एयर कनेक्टिविटी भी मिलेगी।

No comments:

Post a Comment

Pages