Bajaj Chetak Electric हुआ लॉन्च, जानिए क्या होगा इसमें खास और कब होगी डिलेवरी - .

Breaking

Wednesday, 16 October 2019

Bajaj Chetak Electric हुआ लॉन्च, जानिए क्या होगा इसमें खास और कब होगी डिलेवरी

Bajaj Chetak Electric हुआ लॉन्च, जानिए क्या होगा इसमें खास और कब होगी डिलेवरी

Bajaj Chetak का नाम सुनते ही उन लोगों को अपना बचपन याद आ जाता है जिन्होंने 90 के दशक में हमारा बजाज जिंगल सुना है। अपने समय का सबसे सफल स्कूटर रहा बजाज चेतक आज एक नए रंग और रूप में पेश हो गया है। इसमें सबसे बड़ा बदलाव जो हुआ है वो यह है कि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर को अलग-अलग फेज में पहले बैंगलुरु और फिर पुणे में लॉन्च किया जाएगा और अगले साल जनवरी तक इसकी डिलेवरी शुरू हो जाएगी। चेतक इलेक्ट्रिक में IP67 रेटेड हाई लेवल लिथियम आयन बैटरी NCA सेल्स के साथ लगी हुई है। इसे 5-15 AMP इलेक्ट्रिक आउटलेट के साथ चार्ज किया जा सकता है और यह शहर में 100 किमी तक का सफर करने में मदद करेगा।
हालांकि, फिलहाल कंपनी ने इसके डिटेल स्पेसिफिकेशंस जारी नहीं किए हैं लेकिन इसमें एक इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम लगाया गया है जो बैटरी के चार्ज और डिस्चार्ज होने की प्रक्रिया को कंट्रोल करता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो ड्राइविंग मोड्स ईको और स्पोर्ट्स के साथ आता है। स्कूटर में रिजनरेटिव ब्रेकिंग दी गई है जो ब्रेक लगाने पर पैदा हुई उर्जा को कायनेटिक एनर्जी में बदल देता है।

चेतक इलेक्ट्रिक एक फुल्ली कनेक्टेड स्कूटर होगा जो कि मोबिलिटी सॉल्यूशंस जैसे डेटा कम्यूनिकेशन, सिक्युरिटी और यूजर ऑथेंटिकेशन जैसे फीचर्स के साथ आएगा। बजाज द्वारा लॉन्च किया जाने वाला यह पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। फिलहाल बजाज भारतीय बाजार में चौथी सबसे बड़ी टूव्हीलर कंपनी है।

No comments:

Post a Comment

Pages