Xiaomi Mi A3 हुआ लॉन्च, कीमत और फीचर्स कर देंगे आपको हैरान - .

Breaking

Sunday, 1 September 2019

Xiaomi Mi A3 हुआ लॉन्च, कीमत और फीचर्स कर देंगे आपको हैरान

Xiaomi Mi A3 हुआ लॉन्च, कीमत और फीचर्स कर देंगे आपको हैरान

Xiaomi आज आखिरकार अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन A3 लॉन्च कर दिया है। शाओमी की तरफ से यह लेटेस्ट Android One स्मार्टफोन है जो ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ रहा है। शाओमी का यह लेटेस्ट एंड्रायड वन फोन है और ई-कॉमर्स साइट Amazon पर लिस्ट हुआ है। फोन की खासियतों की बात करें तो इसमें इस बार अलग बैक डिजाइन दिया गया है जो तीन रंगों में उपलब्ध है। इनमें Not Just Blue, More Than White and Kind of Grey हैं। इसके बैक पैनल को स्पेशल डिजाइन के साथ तैयार किया गया है जो 7 लेयर्स से बना है। इस पर लाइट पड़ने पर इसका अलग पैटर्न और कलर शेड नजर आता है। 

इसके अलावा इसमें ट्रिपल कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके डिजाइन की एक खास बात यह भी है कि इसकी चौड़ाई कंपनी ने लगभग 3.5 एमएम कम की है ताकि एक ही हाथ में यूज करने में आसानी रहे। फोन में कंपनी एक बार फिर से हेडफोन जैक लेकर आई है। इसके अलावा फोन को प्रोडक्ट रिमोट की तरफ भी यूज किया जा सकेगा। फोन के प्राइमरी कैमरा की बात करें तो यह 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा है जिसमें प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है जो सोनी IMX 587 लेंस वाला है। वहीं दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा एंगल लेंस और तीसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। कैमरे के साथ डेडिकेटेड नाइट मोड भी दिया गया है जो कम रोशनी में शानदार तस्वीरें लेने में मदद करता है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो यह 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। 

फोन एंड्रायड वन के साथ आ रहा है जो पहला फोन होगा जिसे एंड्रायड क्यू अपडेट मिलेगा। फोन में गूगल लेंस, गूगल प्रोटेक्ट जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं और इस फोन को अगले दो साल तक के लिए एड्रायड ओएस का अपडेट मिलेगा। इसमें 6.1 इंच एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिटं स्कैनर भी उपलब्ध कराया गया है। स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले डिजाइन दिया गया है।
Xiaomi के इस फोन में ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट दिया गया है। हैंडसेट 4GB और 6GB रैम के साथ आता है। ऑप्टिक्स के मामले में, Mi A3 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP प्राइमरी सेंसर, 8MP वाइड-एंगल लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर दिया गया है। Xiaomi ने इस फोन में 4030mAh की बैटरी दी है। इसी के साथ हैंडसेट में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है। इस फोन में रेडमी के दूसरे स्मार्टफोन्स की तरह हायब्रिड सिम स्लॉट नहीं है और यह इसकी खासियत 

अब बात आती है कीमत की और कीमत के मामले में इसका 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी वाला मॉडल सिर्फ 12,999 रुपए में उपलब्ध होगा वहीं 6 जीबी रैम और 128 जीबी रैम वाला मॉडल 15,999 रुपए में उपलब्ध होगा। इसके अलावा एचडीएफसी कार्ड से पेमेंट करने वालों को 1000 रुपए तक का फायदा भी मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Pages