WhatsApp ला रहा Android और iOS के लिए मजेदार फीचर्स, जाने इनके बारे में - .

Breaking

Sunday, 1 September 2019

WhatsApp ला रहा Android और iOS के लिए मजेदार फीचर्स, जाने इनके बारे में

WhatsApp ला रहा Android और iOS के लिए मजेदार फीचर्स, जाने इनके बारे में

वैसे तो इस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में आने वाले नए फीचर्स की लिस्ट बड़ी है। अक्सर किसी नए फीचर की जानकारी सामने आ ही जाती है। इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है जिसमें दावा किया गया है कि व्हाट्सएप कुछ ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है जो काफी मजेदार हैं। पिछले कुछ समय में कंपनी ने ऐप को और भी मल्टीमीडिया फ्रैंडली बनाने की तरफ काम किया है और इसी कड़ी में पिक्चर इन पिक्चर की तरह कईं और फीचर्स पेश किए हैं। इसी कड़ी में इसके बीटा अपडेट में कुछ और भी फीचर्स सामने आए हैं। डालिए उन पर एक नजर 

Boomrang :- अगर आपको भी वीडियो लूपिंग पसंद है तो व्हाट्सएप पर आप Instagram Boomerang फीचर का मजा ले सकते हैं। हाल की बीटा अपडेट में नजर आए इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप पर यूजर 7 सेकंड से कम का वीडियो बना सकेगा। यूजर इन वीडियोज को स्टेटस अपडेट में डाल सकता है या फिर सीधे मैसेज की मदद से दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि यह फीचर पहले iOS पर आएगा और फीर एंड्रायड यूजर्स को मिलेगा। 

Memoji :- Apple ने पिछले साल ही मेमोजी फीचर पेश किया था। यह वास्तव में एनिमेटड इमोजी हैं जिन्हें यूजर खुद बना कर कस्टमाइज कर सकता है। खबर है कि व्हाट्सएप ऐपल के इस फीचर को अपनाने जा रहा है। हालांकि, यह फीचर भविष्य में आने वाले अपडेट्स में मिलेगा। यह फीचर iPhone यूजर्स को मिलेगा। 

Payment :- WhatsApp ने कंफर्म कर ही दिया है कि वो आने वाले दिनों में WhatsApp Pay Service लाने वाला है। यूपीआई प्लेटफॉर्म की तरह ही व्हाट्सएप पे फिलहाल कुछ ही चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। लॉन्च होने के बाद यह फोन पे, पेटीएम और गूगल पे जैसे एप्स को टक्कर देगा। 

Multi-platform support :- WhatsApp अपने अगले बड़े अपडेट के रूप में मल्टी प्लेटफॉर्म सपोर्ट को लेकर आ रहा है। इस अपडेट के बाद यूजर एक ही समय पर एक से ज्यादा गैजेट्स पर अपना व्हाट्सएप अकाउंट एक्सेस कर सकेगा। 

Dark Mode :- इनके अलावा व्हाट्सएप पर आने वाले दिनों में डार्क मोड के आने की भी खबरें हैं। पिछले ही दिनों इसकी कुछ तस्वीरें भी लीक हुई थीं। माना जा रहा है कि एंड्रायड 10 के साथ यह डार्क मोड सपोर्ट आ सकता है।

No comments:

Post a Comment

Pages