इमरान के झूठ पर भारत ने UNGA में उठाए कड़े सवाल, नहीं दे सकेगा पाक जवाब - .

Breaking

Monday, 30 September 2019

इमरान के झूठ पर भारत ने UNGA में उठाए कड़े सवाल, नहीं दे सकेगा पाक जवाब

इमरान के झूठ पर भारत ने UNGA में उठाए कड़े सवाल, नहीं दे सकेगा पाक जवाब

पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को यूएन मंच का गलत इस्तेमाल करते हुए भारत पर झूठे आरोप लगाए थे। इसका आज भारत की ओर से करारा जवाब दिया गया है। UNGA में राइट टू रिप्लाई के तहत भारत की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने ना सिर्फ पाक के झूठ का पर्दाफाश किया, बल्कि पाकिस्तान से ऐसे सवाल पूछ डाले हैं कि अब उसे इनका कोई जवाब नहीं सूझेगा।
भारत की ओर से उठाए गए यह सवाल :- भारत ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के बयान को पूरी तरह से गैरजिम्मेदाराना और नफरतभरा बताया। इतना ही नहीं भारत की ओर से पाकिस्तान द्वारा यूएन मंच का गलत इस्तेमाल किए जाने की बात भी कही गई।
भारत ने पाक में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों का जिक्र करते हुए सवाल उठाया कि आखिर पाकिस्तान में अल्पसंख्यक 23 प्रतिशत से 3 प्रतिशत कैसे हो गए?
- पाकिस्तान में एक भी आतंकी नहीं होने के बयान पर भारत ने पाक से सवाल किया है कि अगर उनके देश में एक भी आतंकी नहीं है तो वह यूएन ऑब्जर्वर्स को वहां जाकर सही हालात क्यों नहीं देखने देता?
भारत ने पाकिस्तान से सवाल किया कि उनका देश फाइनेंशियल एक्शन टॉस्क फोर्स(FATF) की ग्रे लिस्ट में क्यों है?
भारत ने कहा कि यूएन लिस्ट में मौजूद 130 आतंकियों में से पाकिस्तान में 25 आतंकी मौजूद हैं, पाक इस पर जवाब दे?
कश्मीर मसले पर बौखलाया हुआ है पाक :- भारत द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 को कमजोर किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। यही वजह है कि उसने लगातार इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय रंग देने की कोशिश की है। हालांकि भारत द्वारा शुरुआत से ही साफ कर दिया गया था कि यह मुद्दा पूरी तरह से भारत का आंतरिक मसला है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का इस मसले को भारत से साथ मिलने के बाद पाक की खीज और भी बढ़ गई है। यही वजह है कि वह लगातार परमाणु हमले की धमकी देकर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान इस मुद्दे पर खींचने को कोशिश में जुटा हुआ है।
शुक्रवार को UNGA के मंच का भी पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने कश्मीर के मुद्दे को हवा देने के लिए इस्तेमाल किया था। इसी के चलते भारत ने आज राइट टू रिप्लाई के तहत पाकिस्तान को करारा जवाब दे डाला है।

No comments:

Post a Comment

Pages