मंदी के बावजूद Hyundai की बाजार हिस्सेदारी बढ़ी, 6 महीनों में 3 नई कारें लॉन्‍च - .

Breaking

Tuesday, 17 September 2019

मंदी के बावजूद Hyundai की बाजार हिस्सेदारी बढ़ी, 6 महीनों में 3 नई कारें लॉन्‍च

Automobile sector : मंदी के बावजूद Hyundai की बाजार हिस्सेदारी बढ़ी, 6 महीनों में 3 नई कारें लॉन्‍च

ऑटोमोबाइल बाजार की भारी मंदी के बावजूद Hyundai ने अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में सफलता हासिल की है। चालू वित्त वर्ष के पहले पांच महीनों के दौरान देश के कार बाजार में Hyundai की बाजार हिस्सेदारी पिछले वित्त वर्ष के पांच महीनों के मुकाबले 15.60 फीसद से बढ़कर 18.36 फीसद हो गई है। कार बाजार के आंकड़े बताते हैं कि Hyundai और महिंद्रा एंड महिंद्रा के अलावा अन्य किसी भी कंपनी की बाजार हिस्सेदारी नहीं बढ़ी है। महिंद्रा एंड महिंद्रा की बाजार हिस्सेदारी इस दौरान 6.89 फीसद से बढ़ कर 8.08 फीसद हो गया है। जबकि मारुति सुजुकी की हिस्सेदारी 52.17 फीसद से घट कर 48.85 फीसद रह गई है।
ये कारें आईं बाजार में :- Hyundai मोटर इंडिया के महाप्रबंधक (बिक्री) पुनीत आनंद ने दैनिक जागरण को बताया कि पिछले छह महीनों में तीन नई कारों (वेन्यू, कोना और आइ10 नियोस) को लांच किया है जिसकी वजह से ग्र्राहकों की रुचि बढ़ी है। वेन्यू की अभी तक 63 हजार बुकिंग हो चुकी है जबकि 32 हजार कारों की डिलीवरी हो चुकी है।
9000 नियोस की बुकिंग :- 9000 नियोस की बुकिंग हो चुकी है। इलेक्ट्रिक कार कोना की भी 300 बुकिंग हो चुकी है जो कंपनी की उम्मीदों से ज्यादा है। तीन नई कारों के आने से कंपनी के शोरूम में लगातार हलचल बनी हुई है।

No comments:

Post a Comment

Pages