आर्मी में भर्ती करने के नाम पर रूपये लेने वाला फर्जी कैप्टन गिरफ्तार - .

Breaking

Monday, 30 September 2019

आर्मी में भर्ती करने के नाम पर रूपये लेने वाला फर्जी कैप्टन गिरफ्तार

आर्मी में भर्ती करने के नाम पर रूपये लेने वाला फर्जी कैप्टन गिरफ्तार

युवक-युवतियों को सेना में भर्ती करवाने का झांसा देकर, उनसे लाखों रूपए ऐंठने वाले आरोपी को पकड़ लिया है। वह खुद को आर्मी कैप्टन बता रहा था। पुलिस ने उसे जबलपुर में पकड़ा है। आरोपी की पहचान अभय रजक के तौर पर हुई है। इस मामले में थाना प्रभारी, गोरखपुर उमेश तिवारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ एक युवक ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि विगत 1 महीने से अभय रजक नाम का शख्स जोकि उसके पड़ोस में रहता है, वो अपने आप को आर्मी का कैप्टन बताता है और हमेशा सेना की कॉम्बेट यूनिफॉर्म में जिसके कंधे पर जैक रायफल अंकित रहता था उसे पहनकर आता-जाता था। इस व्यक्ति ने आसपास रहने वाले और अन्य लोगों से कहा कि वह आर्मी में भर्ती के लिये ट्रेनिंग देता है।
अभय रजक ने अपने ट्रेनिंग सेशन की जानकारी देते हुए कहा कि वह राईट टाउन स्टेडियम में प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को सुबह व शाम दोनों समय दौड़ की प्रैक्टिस करवाता है। आरोपी अभय रजक द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद कुछ युवा उससे प्रभावित हुए और ट्रेनिंग को लेकर पूछताछ करने लगे। आरोपी अभय रजक ने युवाओं से कहा कि भर्ती ट्रेनिंग का पैसा लगेगा। अभय रजक से प्रशिक्षण लेने वाले अभ्यर्थियों का कहना है कि उसने 15 लड़के एवं लड़कियों से अलग-अलग राशि में पैसे लिए एवं उनसे 1 महीने तक राईट टाउन स्टेडियम में प्रैक्टिस करवाई।
युवाओं ने बताया कि रजक ने आर्मी में भर्ती कराने के लिये उसने अभ्यर्थियों को जाली एडमिट कार्ड दिया, और अपने साथ महू जिला इंदौर भर्ती के लिये लेकर गया, महू में आर्मी एरिये में इधर उधर घुमा कर वापस ले आया और कहा कि भर्ती की बात हो गई है। 10-10 लाख रुपये लगेंगे, जबलपुर में ही भर्ती करवा दूंगा, लेकिन किसी की भर्ती नहीं हुई और सभी लड़कों से अलग-अलग एक लाख रूपए से ज्यादा लेकर फरार हो गया। सिलेक्शन नहीं होने पर युवाओं को शक हुआ कि अभय रजक ने उनके साथ ठगी की है।
प्रभावितों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 468, 471,171 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर लिया। आरोपी की तलाश की गई। जिसके बाद उसे रामपुर छापर से पकड़ा गया। उसने अपना नाम सोनू रजक पिता भूरा रजक उम्र 30 वर्ष बताया है। पूछताछ में यह बात सामने आई है कि वह भिटोनी थाने के ग्राम नोनी शहपुरा का रहने वाला है। आरोपी रामपुर छापर में किराए के मकान में रह रहा था। पुलिस ने रजक के पास से यूनिफार्म व अन्य सामान जब्त कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Pages