ट्रम्प से मिलेंगे इमरान, छेड़ सकते हैं कश्मीर मुद्दा - .

Breaking

Monday, 23 September 2019

ट्रम्प से मिलेंगे इमरान, छेड़ सकते हैं कश्मीर मुद्दा

Imran Khan to meet Donald Trump: थोड़ी देर में ट्रम्प से मिलेंगे इमरान, छेड़ सकते हैं कश्मीर मुद्दा

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में हिस्सा लेने अमेरिका पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अब से थोड़ी देर में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान इमरान एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठा सकते हैं। रविवार रात ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी इवेंट के बाद सभी की नजर इस मुलाकात पर टिकी है। इवेंट के दौरान मोदी ने तो बिना नाम लिए पाकिस्तान और इमरान पर निशाना साधा ही था, लेकिन ट्रम्प ने भी इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की बात कही थी। माना जा रहा है कि ट्रम्प ने पाकिस्तान को निशाना बनाते हुए यह बात कही थी।
तब खाली हाथ लौटे थे इमरान खान :- इससे पहले इमरान खान जुलाई में अमेरिका दौरे पर गए थे। तब उनकी बहुत फजीहत हुई थी। अमेरिका का कोई बड़ा नेता या अधिकारी उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट नहीं आया था। इसके बाद उन्हें मेट्रो ट्रेन पकड़ कर होटल जाना पड़ा था। इमरान ने व्हाइट हाउस में ट्रम्प से मुलाकात के दौरान कश्मीर मुद्दा उठाया था और ट्रम्प ने मध्यस्थता करने की पहल भी की थी, लेकिन भारत ने दो टूक शब्दों में इन्कार कर दिया था। इसके बाद से इमरान खान को खुद को कश्मीर का एम्बसेडर बताते हुए विभिन्न मंचों पर यह मुद्दा उठा चुके हैं, लेकिन हर जगह नाकामी हाथ लगी है।
27 सितंबर को बोलेंगे मोदी और इमरान खान :-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान एक ही दिन संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक, 27 सितंबर को पहले मोदी और फिर इमरान खान की स्पीच होगी। पाकिस्तान पहले ही तैयारी कर चुका है कि इस मंच का उपयोग कश्मीर मुद्दा उठाने के लिए किया जाएगा।

No comments:

Post a comment

Pages