बिजनेस टायकून आनंद महिंद्रा ने निभाया अपना वादा, कंपनी में लागू किया यह नियम - .

Breaking

Monday, 16 September 2019

बिजनेस टायकून आनंद महिंद्रा ने निभाया अपना वादा, कंपनी में लागू किया यह नियम

बिजनेस टायकून आनंद महिंद्रा ने निभाया अपना वादा, कंपनी में लागू किया यह नियम

बिजनेस टाइकून आनंद्र महिंद्रा ने हाल ही में किया अपना एक वादा निभाया है। पीएम नरेंद्र मोदी की सिंगल यूज प्लास्टिक हटाने की मुहिम के बीच जुलाई में आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए कॉर्पोरेट बोर्डरुम से प्लास्टिक की बॉटल्स हटाने और इनके बदले सामान्य तौर पर उपयोग में आने वाली बोतले रखने का कहा था। इस नियम को कंपनी में लागू करने के बाद आनंद महिंद्रा ने बोर्ड रुम में मौजूद सामान्य बोतलों की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की है।
ट्वीट करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि ' हमारे इन हाउस महिंद्रा रिटेल सिनर्जीस ग्रुप में प्लास्टिक बोतलों को रिप्लेस कर दोबारा भरी जा सकने वाली बोतलों का इस्तेमाल शुरू किया गया है। हमारे मीटिंग रुम्स में सभी जगह इन्हें रखा गया है।' उन्होंने अपनी टीम को धन्यवाद देते हुए लिखा कि 'क्रियान्वित लेकिन साथ ही सौंदर्य से भरा, मैं सोचता हूं...'  महिंद्रा के इस ट्वीट को 21 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। यूजर्स ने उनके इस प्रयास की जमकर तारीफ की है। किसी ने उन्हें इसके लिए शुभकामनाएं दी तो किसी ने इसे बेहतरीन इनीशियेटिव बताया है।
पीएम मोदी भी कर चुके हैं यह घोषणा :- स्टिक से पर्यावरण को होने वाले नुकसान के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सिंगल यूज प्लास्टिक से देश को मुक्त करने की अपील कर चुके हैं। पीएम मोदी ने 2 अक्टूबर गांधी जयंती के पहले तक देश की जनता से सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह से खत्म करने की अपील भी की है।

No comments:

Post a Comment

Pages