ड्राइवर की 'खिलाड़ी' बेटी को यूएस में पढ़ाई के लिए मिली 50 लाख की स्कॉलरशिप - .

Breaking

Wednesday, 25 September 2019

ड्राइवर की 'खिलाड़ी' बेटी को यूएस में पढ़ाई के लिए मिली 50 लाख की स्कॉलरशिप

ड्राइवर की 'खिलाड़ी' बेटी को यूएस में पढ़ाई के लिए मिली 50 लाख की स्कॉलरशिप

नगर निगम में पदस्थ एक ड्राइवर की बेटी को यूएस में पढ़ाई करने के लिए 50 लाख रुपए की स्कॉलरशिप मिली है। खास बात यह है कि बेटी ने मलखंभ में भी उज्जैन का नाम पूरे देश में रोशन कर अलग-अलग स्पर्धाओं में पांच स्वर्ण पदक जीते हैं। जीआरएप टफेल परीक्षा पास करने के बाद वह अब यूएसए की ड्रेक्सल यूनिवर्सिटी से एमएस इन बिजनेस एनालिटिक्स की पढ़ाई करेगी।
नगर निगम में पदस्थ ड्राइवर का नाम बद्रीलाल मालवीय है। इनकी 22 वर्षीय बेटी पूजा ने जीआरएफ टफेल परीक्षा क्वालिफाई कर स्कॉलरशिप पाई है। पूजा के नाम पांच राष्ट्रीय स्वर्ण पदक हैं, जिसमें पिछले साल पहली अंतराष्ट्रीय मलखंभ चैम्पियनशिप में जीता पदक भी शामिल है। वो मध्यप्रदेश सरकार से विक्रम अवार्ड पाने की प्रबल दावेदार भी हैं।
उपलब्धि की श्रेय पिता को :-  पूजा ने अपनी उपलब्धि का श्रेय पिता को दिया है। कहा है कि ये पिता के सपने पूरे करने का वक्त है। उनके विश्वास की बदौलत अच्छी खिलाड़ी बनी। सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद अब आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जा रही हूं। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के मंत्री थावरचंद गेहलोत, नगर निगम की महापौर मीना जोनवाल, अध्यक्ष सोनू गेहलोत ने मंगलवार को पूजा का सम्मान कर शुभकामनाएं दीं।
इसके पहले बेटा भी पा चुका स्कॉलरशिप :-  इसके पहले साल 2016 में बद्रीलाल का बेटा अनिल भी भारत सरकार से विदेश में अध्ययन के लिए स्कॉलरशिप पा चुका है। उसने न्यूयार्क की पेस यूनिवर्सिटी में एडमिशन पाकर एमआईएस यानी मास्टर ऑफ इन्फॉर्मेशन सिस्टम की डिग्री हासिल की है। वह वर्तमान में यूनिविर्सिटी में ही इंटर्नशिप कर रहा है।

No comments:

Post a Comment

Pages