अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में लोग रहें सतर्क - .

Breaking

Saturday, 14 September 2019

अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में लोग रहें सतर्क

Monsoon Alert: अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में लोग रहें सतर्क

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अधिकारियों के मुताबिक, पश्चिमी मध्यप्रदेश और गुजरात के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं पूर्वी राजस्थान में भी बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं। बता दें, मध्यप्रदेश में बीते एक हफ्ते से भारी बारिश का दौर जारी है, जिससे कई स्थानों पर जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।
मध्यप्रदेश में इसलिए हो रही भारी बारिश :- मध्यप्रदेश में 30 साल में पहली बार कम दबाव का क्षेत्र लगातार 8 दिन तक सक्रिय रहे। यही कारण है कि यहां भारी बारिश हो रही है। प्रादेशिक मौसम विभाग केंद्र के अनुसार, अरब सागर से नमी मिलने के कारण यह सिस्टम शक्तिशाली हो गया था। साथ ही मानसून ट्रफ के भी प्रदेश से गुजरने के कारण अनेक स्थानों पर तेज बरसात का दौर जारी है।
जिन जिलों में भारी बारिश हुई हैं वे हैं - धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, आलीराजपुर, बैतूल, होशंगाबाद, हरदा, देवास, राजगढ़, सीहोर, विदिशा और सागर। वहीं आगर, अनूपपुर, डिंडोरी, अशोकनगर, शिवपुरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छतरपुर, पन्ना, दमोह, गुना, रतलाम, शाजापुर, भोपाल, रायसेन और रीवा जिले में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages