BSNL का प्रीपेड यूजर्स को बड़ा झटका, अब नहीं कर सकेंगे अनलिमिटेड कॉलिंग - .

Breaking

Friday, 9 August 2019

BSNL का प्रीपेड यूजर्स को बड़ा झटका, अब नहीं कर सकेंगे अनलिमिटेड कॉलिंग

BSNL का प्रीपेड यूजर्स को बड़ा झटका, अब नहीं कर सकेंगे अनलिमिटेड कॉलिंग

जहां इन दिनो बाजार में एक के बाद एक टेलीकॉम कंपनिया अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा के पैक्स लेकर आ रही है वहीं BSNL ने उल्टी दिशा में बहना शुरू किया है। बीएसएनएल ने देश में अपने 5 करोड़ यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए अपने सभी प्रीपेड पैक्स से अनिलिमिटेड कॉलिंग खत्म कर दी है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब BSNL ने अपने Rs 186, Rs 429, Rs 485, Rs 666 और Rs 1,699 वाले प्रीपेड प्लान से अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग सेवा को बंद कर दिया गया है। इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की जगह प्रतिदिन 250 मिनट की कॉलिंग का ही लाभ ले सकेंगे। यानी की यूजर्स एक दिन में केवल साढ़े चार घंटे तक ही फ्री कॉलिंग का लाभ मिल सकेगा।

BSNL के इन प्लान्स में यूजर्स को अब प्रतिदिन 250 मिनट के इस्तेमाल के बाद 1 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाएगा। अगर, कोई यूजर 250 मिनट के बाद कोई भी कॉल करेगा तो उसे इसके लिए चार्ज देना होगा। अगर, अकाउंट में बैलेंस नहीं होगा तो वे कॉल नहीं कर सकेंगे। इसके साथ ही हर रोज मिलने वाले ये 250 मिनट अगले दिन फॉरवर्ड नहीं होगा।
इस प्लान में अब यूजर्स को 500MB एडिशनल डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में अब यूजर्स को प्रतिदिन 1GB की जगह 1.5GB डाटा दिया जा रहा है। हालांकि, इस प्लान की वैलिडिटी में कोई बदलाव नहीं किया गया। यूजर्स को अब भी पहले की तरह ही 24 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। 

बता दें कि पहले से ही प्राइवेट कंपनियों से लोहा ले रही बीएसएनएल के लिए अभ चुनौती बढ़ जाएगी। पिछले दिनों BSNL ने इन प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के टक्कर में कई तरह के आक्रामक प्लान्स पेश किए थे। इसके अलावा पब्लिक सेक्टर की कंपनी ने अपने यूजर्स को OTT सर्विस और एडिशनल डाटा का भी लाभ देना शुरू कर दिया था, लेकिन BSNL का ये नया कदम यूजर्स को निराश कर सकता है।

No comments:

Post a Comment

Pages