5 सितंबर से होगा शुरू, 700 रुपए से शुरू होंगे प्लान्स, मुफ्त होगी इंटरनेशल कॉलिंग - .

Breaking

Monday, 12 August 2019

5 सितंबर से होगा शुरू, 700 रुपए से शुरू होंगे प्लान्स, मुफ्त होगी इंटरनेशल कॉलिंग

Jio GigaFiber: 5 सितंबर से होगा शुरू, 700 रुपए से शुरू होंगे प्लान्स, मुफ्त होगी इंटरनेशल कॉलिंग

Reliance समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कंपनी की Annual General Meeting को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बहुप्रतिक्षित Jio GigaFiber सर्विस के कमर्शियल लॉन्च और उसके प्लान्स की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि जियो गीगा फाइबर Realiance Jio की तीसरी वर्षगांठ यानि 5 सितंबर को कमर्शियली शुरू किया जाएगा। साथ ही इसके प्लान्स 700 रुपए महीने से शुरू होकर 10,000 रुपए महीने तक के होंगे।
Jio Fiber का सबसे सस्ता प्लान 700 रुपए का होगा जिसमें यूजर को कम से कम 100Mbps की स्पीड मिलेगी। वहीं इसका सबसे महंगा प्लान 10,000 रुपए प्रति महीने का होगा। जियो गीगा फाइबर यूजर्स को ब्रॉडबैंड, Jio होम टीवी और Jio IoT सेवाएं मिलेंगी। हालांकि, यह उसके द्वारा चुने गए प्लान पर निर्भर करेगा। 

इसके अलावा जियो गीगा फाइबर लेने वाले यूजर्स को मुफ्त लैंडलाइन कनेक्शन मिलेगा वहीं ISD कॉलिंग के टैरिफ इंडस्ट्री के रेट्स की तुलना में 1/10th होंगे। वहीं 500 रुपए महीने के प्लान पर यूजर्स को अमेरिका और कनाडा में अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलेगा। टैरिफ की पूरी जानकारी 5 सितम्बर को कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।
जियो गीगा फाइबर लेने वाले यूजर्स को 100Mbps से 1Gbps की इंटरनेट की स्पीड मिलेगी लेकिन यह भी उसके द्वारा चुने गए प्लान पर निर्भर होगा। कंपनी इसके अलावा यूजर को इसमें डिजिटल टीवी और क्लाउड गेमिंग जैसी सुविधाएं भी दे रही है। Jio Fiber उपभोक्ता, जो Jio Forever Plan को सब्स्क्राइब करेंगे, उन्हें HD/4K टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री मिलेगा। 

Jio Fiber का सबसे सस्ता प्लान Rs 700 से शुरू होगा। इसमें स्पीड सीमा 100Mbps होगी। इसका टॉप-लाइन पैकेज Rs 10000 प्रति महीने का होगा। इसमें यूजर्स को ब्रॉडबैंड, Jio होम टीवी और Jio IoT सेवा मिलेगी। Jio अपने सभी Fiber पैकेज के साथ लैंडलाइन सेवा फ्री दे रही है। इसमें ISD कॉलिंग के टैरिफ, इंडस्ट्री के रेट्स की तुलना में 1/10th होंगे। इसी के साथ कंपनी यूएस और कनाडा में Rs 500 प्रति महीने के रेट पर अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रही है।
टैरिफ की पूरी जानकारी 5 सितम्बर को कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। इंटरनेट की स्पीड 1000Mbps से 1Gbps तक होगी। इसमें डिजिटल टीवी से लेकर क्लाउड गेमिंग तक की सेवाएं सम्मिलित होंगी। इसके अलावा, Jio Postpaid Plus पेश किया है। इसमें फैमिली प्लान्स, डाटा प्लान्स, इंटरनेशनल रोमिंग, फोन अपग्रेड्स, होम सोल्यूशन आपकी फोन की स्क्रीन पर उपलब्ध होंगे। Jio Fiber उपभोक्ता, जो Jio Forever Plan को सब्स्क्राइब करेंगे, उन्हें HD/4K टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Pages