Indore-Dubai Flight में कम पड़ा शाकाहारी भोजन, यात्रियों से कहा- एडजस्ट कर लें - .

Breaking

Thursday, 18 July 2019

Indore-Dubai Flight में कम पड़ा शाकाहारी भोजन, यात्रियों से कहा- एडजस्ट कर लें

Indore-Dubai Flight में कम पड़ा शाकाहारी भोजन, यात्रियों से कहा- एडजस्ट कर लें

दुबई से पहली बार इंदौर आई एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्रियों को खाने को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ा। विमान में दिए जाने वाले खाने में से वेज (शाकाहार) खाना खत्म होने पर स्टाफ ने यात्रियों से कहा कि वे आपस में एडजस्ट कर लें। यात्री मनीष माहेश्वरी के मुताबिक विमान में यात्रियों को खाना परोसना शुरू किया गया, लेकिन करीब 15 यात्री ऐसे रह गए जिन्हें वेज खाना नहीं मिल पाया।
केबिन क्रू ने उन्हें बताया कि अब सिर्फ नॉनवेज (मांसाहार) खाना ही बचा है। वे वेज खाना चाहते हैं तो अपने पास वाले व्यक्ति से एडजस्ट कर लें। सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया ने विमान में फूड चार्ट को फॉलो नहीं किया और नॉनवेज फूड के ज्यादा पैकेट लोड कर लिए। माहेश्वरी ने बताया कि मुझे भी खाना नहीं मिल पाया, तीन घंटे का सफर ऐसे ही तय करना पड़ा। 

पहले दिन कस्टम में लग गया समय :- मंगलवार रात यह फ्लाइट अपने तय समय (12.30 बजे) से चार मिनट देरी से आई। इसके स्वागत के लिए यहां पर काफी तैयारी की गई थी। पहला यात्री तो विमान आने के 15 मिनट बाद आ गया, लेकिन बाद में जिन यात्रियों के पास सामान था, उन्हें आने में काफी देर हो गई। सबसे आखिर में करीब सवा दो बजे फ्लाइट में आए तीनों बच्चे बाहर आए। उन्हें लेने के लिए उनके परिजन आ गए थे। प्रबंधन के मुताबिक कस्टम डयूटी भरने के कारण लोगों को देर हुई। हालांकि यह पहली बार था। आगे से सब जल्दी होगा। 

दुबई की दूसरी फ्लाइट में दो दर्जन से ज्यादा सीटें खालीं :- इंदौर से दुबई के बीच दूसरी फ्लाइट बुधवार को रवाना हुई। इसकी दो दर्जन से अधिक सीटें खाली रह गईं। एयरपोर्ट पर सोमवार को पहली बार फ्लाइट की रवानगी के समय जैसी रौनक थी, वैसी बुधवार को नजर नहीं आई। यात्री सामान्य तरीके से आए और जरूरी औपचारिकताएं करने के बाद विमान में सवार हो गए। पहले दिन गए विमान में भी 15 सीटें खाली थीं।

No comments:

Post a Comment

Pages