आफत की बारिश, दूसरे दिन भी कटा रहा राजस्थान से संपर्क - .

Breaking

Saturday, 27 July 2019

आफत की बारिश, दूसरे दिन भी कटा रहा राजस्थान से संपर्क

Madhya Pradesh Rain Alert : आफत की बारिश, दूसरे दिन भी कटा रहा राजस्थान से संपर्क

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। बारिश के चलते पार्वती नदी सहित जिले भर के नदी नाले उफान पर है। खातौली के पास पार्वती नदी पर बना हुआ पुल पानी मे डूबा हुआ है। इसके चलते मध्य प्रदेश का राजस्थान के कोटा और खातौली से संपर्क टूटा हुआ है। वहीं सोइकलां के पास हाइवे पर बना हुआ रपटा और गिरधरपुर और ढोढर के बीच रेलवे ट्रैक का पुल भी नदी नालों ने डुबा रखा है, जिससे श्योपुर से सवाईमाधोपुर की तरफ आने-जाने वाले वाहनों के पहिए सोइकलां के पास थमे हुए हैं। 

गिरधरपुर और ढोढर के पास रेलवे ट्रैक का पुल डूब जाने और पटरियों के नीचे से गिट्टी बह जाने की वजह से शनिवार को नेरोगेज भी अपने गंतव्य के लिए रवाना नही हो सकी है। इस वजह से यात्रियो को परेशानी उठाकर अपनी यात्राएं रद्द करनी पड़ी है। बारिश की वजह से अमराल नदी ने भी भीखापुर सहित अन्य गांवों का रास्ता रोक रखा है, बड़ौदा, सोइकलां, सहित शहर की चैनपुरा, बगवाज सहित अन्य बस्तियों के घरों में पानी भर गया है। 

ऐसे हालातो में लोग पानी भरे घरों में रहने को मजबूर है। कस्बे के एक घर मे सामान पानी में डूबा हुआ है। घर के लोग चारपाई पर बैठकर बारिश के बन्द होने का इंतजार करते दिखाई दे रहे है। वही लोग अपने बच्चों को कमर कमर पानी मे से लेकर जाने को मजबूर हो रहे हैं। शुक्रवार को भी इलाके में कुछ ऐसे ही हालात थे। जिस वजह से रेलवे ने शुक्रवार को श्योपुर-सबलगढ़ के बीच नैरोगेज ट्रेन का संचालन रद्द कर दिया था। ऐसे में ग्वालियर से जाने एवं आने वाली ट्रेन केवल ग्वालियर-सबलगढ़ के बीच ही संचालित हो पाई। 

No comments:

Post a Comment

Pages