पति शोएब मलिक ने लिया संन्‍यास, पत्नी सानिया ने किया इमोशनल ट्वीट - .

Breaking

Saturday, 6 July 2019

पति शोएब मलिक ने लिया संन्‍यास, पत्नी सानिया ने किया इमोशनल ट्वीट

World Cup 2019: पति शोएब मलिक ने लिया संन्‍यास, पत्नी सानिया ने किया इमोशनल ट्वीट

बांग्लादेश के खिलाफ अपना अंतिम ग्रुप मैच खेलने के साथ ही आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में पाकिस्तान का अभियान समाप्त हो गया। पाकिस्तान ने ये मैच 94 रनों से जीता। लेकिन इस मैच के तुरंत बाद टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने भी वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया। शोएब भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के पति हैं और पति के वनडे क्रिकेट से रिटायर होने पर पत्नी सानिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर बहुत ही भावुक पोस्ट लिखा।
बता दें कि मलिक को बांग्लादेश के खिलाफ हुए इस अंतिम मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन मैच समाप्त होते ही उन्होंने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर उन्हें बिदा किया। मलिक टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके थे, लेकिन अब उन्होंने वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया। उन्होंने बताया कि वे टी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे। सानिया भी अपने पति के इस फैसले को लेकर काफी भावुक नजर आईं। उन्होंने लिखा- हर कहानी का एक अंत होता है, लेकिन जिंदगी में हर अंत के बाद एक नई शुरुआत होती है। शोएब आप अपने देश के लिए 20 सालों तक बहुत गर्व और सम्मान के साथ खेले। मुझे और इजहान को भी आपकी उपलब्धियों पर गर्व है और इसलिए भी क्‍योंकि आप आप हो। सानिया के इस भावुक भरे ट्वीट को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है।यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि मलिक ने 287 वनडे में 34.55 की औसत से 7534 रन बनाए। हालांकि इस विश्व कप में मलिक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने केवल 3 मैच खेले और केवल 8 रन बनाए। इसके बाद खराब फॉर्म के चलते उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। 2 मैचों में तो वे खाता भी नहीं खोल पाए थे।
वनडे से संन्‍यास लेने के बाद मलिक ने कहा - मैं निराश हूं कि विश्‍व कप 2019 में मेरे प्रदर्शन के आधार पर मुझे आंका जा रहा है। लेकिन मुझे कोई अफसोस नहीं है। मैंने तब-तब रन बनाए जब टीम की जरूरत थी। इसके अलावा मैंने टीम कॉम्बिनेशन को देखते हुए कई बार अपने बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन भी किया। मुझे कई बार टीम से बाहर किया गया। मैंने करीब 20 साल क्रिकेट खेला, लेकिन मुझे इस बात की निराशा है कि मुझे केवल 2 मैचों के प्रदर्शन के आधार पर आंका जा रहा है। बता दें कि भारत से मिली हार के बाद मलिक की काफी आलोचना हुई थी। पत्नी सानिया और अन्य साथियों के साथ एक कैफे में पार्टी करती उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट हुई और उनकी जमकर आलोचना हुई। बताया गया कि ये तस्वीर भारत से मैच के ठीक एक दिन पहले की थी। हालांकि मलिक ने ट्रोलर्स को जवाब दिया था कि ये वीडियो और तस्वीरें काफी पुरानी है। उन्होंने सभी फैंस से आग्रह किया कि वे खिलाड़ियों की निजता का सम्मान करें।

No comments:

Post a Comment

Pages