कमलनाथ सरकार आदिवासी और किसान विरोधी - .

Breaking

Tuesday, 16 July 2019

कमलनाथ सरकार आदिवासी और किसान विरोधी

कमलनाथ सरकार आदिवासी और किसान विरोधी : केंद्रीय मंत्री कुलस्ते

केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार को आदिवासियों व किसानों का विरोधी बताया है। उन्होंने किसानों को प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा दिए गए ऋण माफी प्रमाण पत्रों को फर्जी करार दिया है और कहा कि सरकार ने किसानों के साथ छलावा किया है। कुलस्ते भाजपा द्वारा धनौरा व पिपरिया में चलाए जा रहे महासदस्यता अभियान में शामिल होने के बाद रविवार रात अल्प प्रवास पर सिवनी सर्किट हाऊस पहुंचे थे। यहां उन्होंने भाजपा पदाधिकारियों, किसानों व लोगों से मुलाकात की। 

इस दौरान सिवनी तहसील में वर्ष 2018 में ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों ने फसल बीमा की राशि दिलाए जाने व शिकारा से रामटेक तक नई रेलवे लाइन बिछाने स्थानीय लोगों ने केन्द्रीय राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा। कुलस्ते ने क्षेत्र की दोनों मांगों पर जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को दिए गए ऋण माफी प्रमाण पत्रों को फर्जी बताते हुए कहा कि किसान परेशान हैं। किसानों को सहायता मिलनी चाहिए। यदि किसानों को सहायता राशि नहीं दी गई तो प्रदेश में भाजपा आंदोलन करेगी। 

आदिवासियों के साथ हुई घटना की निंदा :- वन अमले द्वारा अतिक्रमण हटाने के दौरान पत्थरबाजी के विरोध में गोली चलाने से आदिवासियों के घायल होने की घटना की निंदा करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने इसके लिए कमलनाथ सरकार को जिम्मेदार बताया।

No comments:

Post a Comment

Pages