8 लाख लेने के चक्कर में महिला ने गंवाए एक लाख, आप भी हमेशा रहें होशियार - .

Breaking

Thursday, 25 July 2019

8 लाख लेने के चक्कर में महिला ने गंवाए एक लाख, आप भी हमेशा रहें होशियार

Bhopal Crime : 8 लाख लेने के चक्कर में महिला ने गंवाए एक लाख, आप भी हमेशा रहें होशियार

टीटी नगर में रंगमहल चौराहे पर मंगलवार की दोपहर आम का ठेला लगाने वाली महिला को दो युवकों ने ठग लिया। आरोपितों ने ठेले के सामने खड़े होकर उनके पास आठ लाख रुपए होने की बातचीत की। इसे सुनकर महिला आठ लाख लेने के लालच में आ गई और अपना तीन तोले का सोने का मंगलसूत्र व पांच हजार नकद समेत करीब एक लाख का सामान उन्हें देकर गंवा बैठी। इसके बदले ठगों ने नोटों की जो गड्डियां दी थीं, उनके ऊपर पचास के नोट छोड़ बाकी कागज के टुकड़े निकले। महिला की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया।
टीटी नगर टीआई संजीव चौकसे के अनुसार ग्वाल मोहल्ला जहांगीराबाद निवासी लक्ष्मीबाई बाथम रंगमहल चौराहे पर आम का ठेला लगाती है। उसका कहना है कि मंगलवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे उसके ठेले के आगे दो युवक खड़े हुए। उनमें से एक युवक दूसरे से कह रहा था कि वह कॉलेज छात्र है और उसे होशंगाबाद जाना है। उसके पास आठ लाख रुपए हैं। उसने अपना बैग खोलकर दिखाया तो एक फटी पॉलीथिन में पचास का नोट लगी गड्डियां दिखीं। लालच में आकर महिला ने युवकों से कहा कि यह रुपए मुझे दे दो। वह धीरे-धीरे सब चुका देगी। आठ लाख के लिए उसने युवकों को पांच हजार रुपए और सोने का मंगलसूत्र दे दिया। 

दो मिनट में हुए रफूचक्कर :- टीआई चौकसे का कहना है कि मंगलसूत्र और रुपए लेकर आरोपित युवक दो मिनट में ही रफूचक्कर हो गए। इसके बाद महिला ने पन्नी खोली तो उसमें कागज के टुकड़े निकले। तब उसने पुलिस को सूचना दी।यह भी पढ़ें

सावधानी बरतें अंजान लोगों की बातों में न आएं :- पूर्व डीएसपी अशोक भारद्वाज का कहना है कि लोग अंजान लोगों को घर के अंदर न आने दें। उनसे बात करते समय सावधानी बरतें। किसी प्रकार की कोई भी बात साझा नहीं करें। जेवरात चमकाने और बड़ी रकम देने का लालच देकर रुपए मांगने वालों से झांसे में न आएं। ऐसे लोग मिलें तो तत्काल डायल 100 पर सूचना दें।

सीसीटीवी में कैद हुए लेकिन चेहरे धुंधली :- रंगमहल चौराहे के पास लगे आधा दर्जन सीसीटीवी कैमरों में से एक में आरोपित दोनों कैद तो हो गए, लेकिन उनके चेहरे धुंधले नजर आ रहे हैं। इससे उनकी पहचान होना मुश्किल लग रहा है। 

15 दिन पहले हो चुकी ऐसी वारदात :- ऐसी वारदात 15 दिन पहले एक बैंक में हो चुकी है। सूरजनगर नीलबड़ निवासी एक ड्राइवर को दो लाख का लालच देकर दो ठग 15 हजार रुपए लेकर फरार हो गए थे। पुलिस अगर उनकी तलाश करती तो आरोपित गिरफ्तार हो गए होता।


No comments:

Post a Comment

Pages