ओला इलेक्ट्रिक में सॉफ्टबैंक ने लगाया 1,725 करोड़ - .

Breaking

Tuesday, 2 July 2019

ओला इलेक्ट्रिक में सॉफ्टबैंक ने लगाया 1,725 करोड़

ओला इलेक्ट्रिक में सॉफ्टबैंक ने लगाया 1,725 करोड़

ओला की इलेक्ट्रिक वाहन यूनिट ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने सॉफ्टबैंक से 1,725 करोड़ रुपए (25 करोड़ डॉलर) का निवेश हासिल किया है। इस नई फंडिंग के साथ ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का नाम भारत के यूनिकॉर्न स्टार्टअप्स की लिस्ट में शामिल हो गया है। इसमें फ्लिपकार्ट, जोमैटो, पेटीएम और ओला पहले से हैं।
'रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज' के पास जमा कराए गए दस्तावेजों के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने एसबी टोपाज (कैमैन) लिमिटेड को 4,326 पूर्ण और अनिवार्य परिवर्तनीय सीरीज-बी के तरजीह शेयर जारी किए हैं। इसके बदले उसे 1,725.04 करोड़ रुपए हासिल हुए। दस्तावेजों में बताया गया है कि 25 जून को बोर्ड सदस्यों द्वारा विशेष संकल्प पारित किए जाने के बाद मंगलवार को ये शेयर जारी किए गए हैं। सॉफ्टबैंक पहले से ओला का सबसे बड़ा निवेशक है।
रतन टाटा भी कर चुके हैं निवेश :- इसी साल मई में टाटा संस के मादन अध्यक्ष रतन टाटा, जो ओला के एक निवेशक हैं, ने सीरीज एक फंडिंग राउंड में ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में निवेश किया था। सीरीज-ए के एक हिस्से के रूप में, ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने इस साल मार्च में टाइगर ग्लोबल और मैट्रिक्स इंडिया के नेतृत्व में 400 करोड़ रुपए जुटाने की घोषणा की थी।
कंपनी का पूरा बिजनेस :- ओला इलेक्ट्रिक फिलहाल चार्जिंग समाधान, बैटरी स्वैपिंग स्टेशन और टू, थ्री एवं फॉर व्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक व्हीकल शामिल करने जैसे कई पायलट प्रोग्राम चला रही है। नागपुर में ओला के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रोग्राम के लिए ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को स्थापित किया गया था।

No comments:

Post a Comment

Pages