MP कांग्रेस सचिव विकल्प सहित पांच लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज - .

Breaking

Sunday, 2 June 2019

MP कांग्रेस सचिव विकल्प सहित पांच लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

MP कांग्रेस सचिव विकल्प सहित पांच लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

शहर के मैरिज गार्डन संचालक राजेंद्र सराठे की आत्महत्या के मामले में रविवार को परिजनों ने सतरस्ता में चक्काजाम किया। तब पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर राजेंद्र को प्रताड़ित करने वाले प्रदेश कांग्रेस सचिव विकल्प डेरिया सहित पांच रसूखदारों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। जिनसे राजेंद्र ने कर्ज लिया था। उल्लेखनीय है कि कामाख्या मैरिज गार्डन और कुंज मैरिज गार्डन के संचालक राजेंद सराठे ने शनिवार को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। रविवार सुबह करीब 10 बजे जिला अस्पताल में पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। परिजनों और परिचितों ने व्यस्त क्षेत्र सतरस्ता में शव रखकर चक्काजाम कर दिया। मौके पर पुलिस पहुंची, तो परिजनों ने सूदखोरों पर केस दर्ज करने की मांग की।
एसडीओपी मोहन सारवान परिजनों को एफआईआर के लिए कोतवाली ले गए। कोतवाली में एक एएसआई ने भीड़ से बाहर जाने को कहा, तो लोग भड़क गए। झूमाझटकी की नौबत बनी। जिस पर एएसआई को वहां से हटाकर और पुलिस बल बुलाया। फिर राजेंद्र के बेटों और परिजनों के बयान लेकर एफआईआर दर्ज की। राजेंद्र के बेटे राहुल का कहना था कि उसके पिता को पिछले कई दिनों से परेशान कि या जा रहा था।
आए दिन कोई न कोई घर व गार्डन आकर रुपयों की मांग करता था। कुछ लोगों को रुपए लौटा भी दिए थे। इसके बावजूद ब्याज मांगा जा रहा था। इससे पापा परेशान थे। बताया गया है कि हाईवे स्थित कुंज गार्डन की रजिस्ट्री कांग्रेस नेता विकल्प डेरिया अपने नाम करा ली थी, जिसे लेकर राजेंद्र तनाव में थे। इस संबंध में विकल्प डेरिया से बात करना चाहा, लेकिन उनका फोन बंद था। 
इन पर किया केस दर्ज :- एसडीओपी मोहन सारवान के मुताबिक सुसाइड नोट और परिजनों के बयान के आधार पर प्रदेश कांग्रेस सचिव विकल्प डेरिया, अग्निहोत्री गार्डन के संचालक मुके श अग्निहोत्री, जुमेराती निवासी कीर्ति मिश्रा, एसपीएम निवासी दीपक परसाई एवं राजीव दुबे के खिलाफ भादंवि की धारा 306 के तहत राजेंद्र को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Pages