लॉन्च हुआ मोटोरोला वन विजन, जानिए इसकी कीमत और स्पेशल स्पेसिफिकेशन - .

Breaking

Saturday, 18 May 2019

लॉन्च हुआ मोटोरोला वन विजन, जानिए इसकी कीमत और स्पेशल स्पेसिफिकेशन

Motorola One Vision Launched: लॉन्च हुआ मोटोरोला वन विजन, जानिए इसकी कीमत और स्पेशल स्पेसिफिकेशन
लंबे इंतजार के बाद आखिरकार Motorola One Vision लॉन्च हो ही गया। मोटोरोला के इस फोन को बुधवार को ब्राजील में लॉन्च किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि, जल्द ही यह विश्व के अन्य मार्केट में भी उलपब्ध होगा। मोटोरोला वन विजन की खास बात यहा है कि, इसमें होल-पंच डिस्प्ले, डुअल रियर कैमरा सेटअप, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और 21:9 डिस्प्ले जैसे स्पेसिफिकेशन के साथ होगा। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का सेंसर है और इसका सेल्फी सेंसर 25 मेगापिक्सल का है। हैंडसेट में मौजूद 4डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास ग्रेडिएंट बैक पैनल इसे और भी खास बनाते हैं।

कीमत और स्पेसिफिकेशन :- मोटोरोला वन विजन की कीमत 299 यूरो (करीब 23,500 रुपये) है। इसे जल्द ही भारत में भी उपलब्ध कराया जाएगा। मोटोरोला का ये स्मार्टफोन फिलहाल सेफायर ब्लू और ब्राउन कलर में ही उपलब्ध है। Motorola One Vision में होल-पंच डिजाइन है। इसके पिछले हिस्से पर वर्टिकल पोजीशन में दो रियर कैमरे हैं। रियर कैमरे के साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी पिछले हिस्से में ही है। हैंडसेट ग्लॉसी ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आ रहा है। हाइब्रिड-डुअल सिम फोन एंड्रॉयड पाई पर चलता है, जो कि एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। Motorola One Vision में 6.3 इंच का फुल-HD+ (1080x2520 पिक्सल) डिस्प्ले है, 21:9 सिनेमाविजन आस्पेक्ट रेशियो भी मौजूद है। हैंडसेट में 2.2 गीगाहर्ट्स एक्सीनॉस 9609 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 4 जीबी रैम और इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। इसमें 512 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।
15 मिनट की चार्जिंग में 7 घंटे चलेगी बैटरी :- Motorola One Vision की बैटरी 3,500 एमएएच की है। यह टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इतना ही नहीं कंपनी ने 15 मिनट की चार्जिंग में 7 घंटे की बैटरी लाइफ देने का दावा है। इस फोन में डाइमेंशन 160.1x71.2x8.7 मिलीमीटर है। कनेक्टिविटी फीचर की अगर हम बात करें तो, इसमें ब्लूटूथ 5, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, एनएफसी, जीपीएस, ए-जीपीएस और ग्लोनास शामिल हैं। फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, कंपास और मैगनेटोमीटर इस फोन का हिस्सा हैं। इस फोन का वजन सिर्फ 181 ग्राम है।

No comments:

Post a Comment

Pages