दो दिन बाद आज मिली पेट्रोल की कीमतों में राहत, जानिए ताजा आपडेट - .

Breaking

Wednesday, 22 May 2019

दो दिन बाद आज मिली पेट्रोल की कीमतों में राहत, जानिए ताजा आपडेट

दो दिन बाद आज मिली पेट्रोल की कीमतों में राहत, जानिए ताजा आपडेट

देश में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान रविवार को पूरा हुआ और इसके बाद सोमवार और मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी नजर आई है। मई महीने के पहले दिन से ही तेल के दामों में राहत मिल रही थी। बीच में इनकी कीमतों में उतार-चढ़ाव नजर आया था लेकिन सोमवार से इसमें बढ़ोतरी दर्ज हुई जो मंगलावार को भी जारी रही। हालांकि, बुधवार को तेल के दामों में जारी तेजी से राहत मिली है।
बुधवार को देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में कोईं बदलाव नहीं आया है। इसके बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 71.17 रुपए लीटर मिल रहा है वहीं डीजल 66.20 रुपए लीटर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल 76.78 रुपए लीटर मिल रहा है वहीं डीजल 69.36 रुपए लीटर मिल रहा है। चेन्नई में पेट्रोल 73.87 रुपए लीटर मिल रहा है जबकि डीजल 69.97 रुपए लीटर मिल रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 73.24 रुपए लीटर मिल रहा है जबकि डीजल 67.96 रुपए लीटर बिक रहा है। मतदान समाप्त होने के बाद सोमवार को जहां पेट्रोल 9 पैसे महंगा हुआ था वहीं डीजल के दाम 15 पैसे बढ़े थे। इसके बाद मंगलवार को पेट्रोल 5 पैसे महंगा हुआ है वहीं डीजल के दाम 9 पैसे बढ़े हैं। 

कीमतें और बढ़ने की आशंका :- एंजेल ब्रोकिंग में एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के उपाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इस हफ्ते कटौती की संभावना नहीं है, बल्कि वृद्घि का सिलसिला चल पड़ने की पूरी आशंका है। आगे चलकर इनकी कीमतों में 2-3 रुपए प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की जा सकती है। 

No comments:

Post a Comment

Pages