7-सीटों वाली Maruti Wagon R अगले महीने भारत में हो सकती है लॉन्च- रिपोर्ट - .

Breaking

Wednesday, 8 May 2019

7-सीटों वाली Maruti Wagon R अगले महीने भारत में हो सकती है लॉन्च- रिपोर्ट

7-सीटों वाली Maruti Wagon R अगले महीने भारत में हो सकती है लॉन्च- रिपोर्ट

 Maruti Suzuki Wagon R भारतीय बाजार में सात सीटों के साथ अगले महीने लॉन्च हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी सात-सीटर Wagon R की Nexa प्रीमियम डीलरशिप्स के जरिए बिक्री कर सकती है। बता दें कि Nexa डीलरशिप्स पर कंपनी की प्रीमियम कारों की बिक्री होती है। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो 7-सीटर Wagon R की लॉन्च में हो रही देरी का एक बड़ा कारण इसके तीसरे जेनरेशन की कम बिक्री था।
Maruti Suzuki ने इस साल जनवरी महीने में 2019 Wagon R को लॉन्च किया था। कंपनी की यह बजट कार Heartect प्लेटफॉर्म पर काम करती है। मारुति ने इस कार के प्रपोर्शन को पहले के मुकाबले बढ़ाया है। वहीं, इसमें कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। 2019 Wagon R के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों को अपडेट किया गया है। 2019 Wagon R के लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसकी डीसेंट बिक्री हुई है। हालांकि, पिछले जेनरेशन के मुकाबले इसकी बिक्री कम रही, जिसका एक बड़ा कारण बाजार में उतार-चढ़ाव भी था।
7-सीटर Wagon R की भारतीय बाजार में ज्यादा बिक्री होगी। हालांकि, इसकी बिक्री Arena या Nexa किसमें होगी, इसी अभी कोई भी जानकारी नहीं है। 7-सीटर वाली Wagon R में स्टैंडर्ड हैचबैक की तुलना में ज्यादा प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे। कीमत की बात करें, तो इसका मुकाबला Renault की आने वाली Triber MPV से होगा।
रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Triber MPV भारत में एक या दो महीने में लॉन्च हो जाएगी। इसकी अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत 5.5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक के बीच होगी। दरअसल मारुति सुजुकी की इस कीमत में कोई भी MPV मॉडल नहीं है। ऐसे में 7-सीटर Wagon R इस सेगमेंट में एक बड़ी कॉम्पेटिटर हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

Pages