10वीं के नतीजे जारी करने में भी चौंका सकता है सीबीएसई - .

Breaking

Saturday, 4 May 2019

10वीं के नतीजे जारी करने में भी चौंका सकता है सीबीएसई

10वीं के नतीजे जारी करने में भी चौंका सकता है सीबीएसई

यूपी बोर्ड से पिछडऩे के बाद अब सीबीएसई 10वीं व 12वीं के नतीजे जारी करने में सीआइएससीई (कांउसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन)को पछाडऩे के कयास तेज हो गए हैं। क्योंकि गुरुवार को सीबीएसई ने अचानक 12वीं का परिणाम जारी करके चौंका दिया। 10वीं के परीक्षा परिणाम जारी करने की तिथि पांच मई प्रस्तावित कर दी है। लेकिन पांच को नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट ), छह को पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर लोकसभा चुनाव, सात को सीआइएससीई का परीक्षा परिणाम जारी होना प्रस्तावित है। ऐसे इन तिथियों से पहले बिना पूर्व घोषणा के 10वीं की तरह ही 12वीं के नतीजे जारी करने की संभावना जताई जा रही। 
सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा के लिए जिले में 12 परीक्षा केंद्र बनाए। दो मार्च से शुरु हुई परीक्षा 29 मार्च को समाप्त हुई। परीक्षा में 6370 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। जिनमें 6305 परीक्षा में शामिल हुए और 65 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे थे। 
व्यस्तता के चलते असमंजस बरकरार  :- माधव राव सिंधिया स्कूल के प्रबंधक सौरभ अग्रवाल का कहना है, छह मई को लोकसभा चुनाव के चलते अधिकारियों की व्यवस्ता रहेगा। लोग भी मतदान करने जाएंगे। इसलिए इस बार पहले से अलर्ट हो गए हैं। डीपीएस के प्रधानाचार्य वीके मिश्रा का कहना है, पांच मई को नीट के आयोजन में स्कूल से लेकर बोर्ड के अधिकारी भी व्यस्त रहेंगे। इसलिए दोनों कार्य एक साथ संपन्न होने के आसार कम रहेंगे। या तो इससे पहले या इसके बाद 10वीं का परिणाम आने की उम्मीद है। 

No comments:

Post a Comment

Pages