Sumitra Mahajan ने लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद पार्टी के लिए बोली ये बात - .

Breaking

Saturday, 6 April 2019

Sumitra Mahajan ने लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद पार्टी के लिए बोली ये बात


Sumitra Mahajan ने लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद पार्टी के लिए बोली ये बात


लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगातार सक्रिय लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अचानक चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर सबको चौंका दिया। इस फैसले के बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा की और अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मैं 75 वर्ष के क्राइटेरिया (दायरे) में आ गई हूं। पार्टी को संकोच न हो, इसलिए चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया है। ताई ने चर्चा में कई सवालों के जवाब भी दिए।
आप टिकट की घोषणा अब तक नहीं होने से नाराज हैं :- -फैसले के पीछे दूसरा कोई भाव नहीं है। यह निर्णय मैंने सोच-समझकर लिया है। मैं कई दिनों से महसूस कर रही थी कि इंदौर लोकसभा क्षेत्र को लेकर केंद्र निर्णय नहीं ले पा रहा है। फैसले की एक कॉपी मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी भेजी है।

आखिर ऐसा फैसला क्यों लेना पड़ा :- -यहां-वहां से सुन रही थी कि 75 वर्ष की उम्र के दायरे में आ गई हूं। कल नया साल है। अच्छा निर्णय होना चाहिए। केंद्रीय समिति को दिक्कत न आए, फैसला जल्दी होना चाहिए, क्योंकि प्रचार में कम दिन नहीं होना चाहिए। इससे परेशानी होती है। 

अब कौन संभालेगा इंदौर की चाबी :- -उम्मीदवार को लेकर चुनाव समिति निर्णय लेती है। जो भी उम्मीदवार घोषित होगा, चाबी उसके पास जाएगी। मैंने तो पार्टी को चिंतामुक्त कर दिया। मुझे कैसा लगेगा, यह मत सोचो। संगठन बस जल्दी निर्णय ले। मैं पार्टी के लिए हूं। पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है। जो भी उम्मीदवार तय होगा, उसके लिए हम जी-जान से लड़ेंगे।

No comments:

Post a Comment

Pages