Realme 3 से लेकर Samsung Galaxy M20 तक, ये हैं दमदार बैटरी बैकअप वाले स्मार्टफोन - .

Breaking

Sunday, 21 April 2019

Realme 3 से लेकर Samsung Galaxy M20 तक, ये हैं दमदार बैटरी बैकअप वाले स्मार्टफोन

Realme 3 से लेकर Samsung Galaxy M20 तक, ये हैं दमदार बैटरी बैकअप वाले स्मार्टफोन

इंटरनेट और 4G कनेक्टिविटी की वजह से कई यूजर्स स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जानें से परेशान रहते हैं। उन यूजर्स को साथ में पावर बैंक लेकर चलना होता है या वो बस में, ट्रेन में या फिर मैट्रो में चार्जिंग प्वाइंट की तलाश में रहते हैं। डाटा पैक सस्ता होने की वजह से यूजर्स अपने स्मार्टफोन में वीडियो कंटेंट ज्यादा देखने लगे हैं जिसकी वजह से ज्यादा बैटरी बैकअप वाले स्मार्टफोन की डिमांड यूजर्स के बीच बढ़ गई है। आज हम आपके लिए ऐसे ही चार दमदार बैटरी वाले स्मार्टफोन्स लेकर आए हैं जो बजट रेंज में उपलब्ध है।
Realme 3 :- इस स्मार्टफोन को इसी साल हाल ही में लॉन्च किया गया है। इसमें 4,230 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का एचडी प्लस वाटरनॉच फीचर वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन के बैक में कर्व्ड कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3D प्रोटेक्शन दिया गया है। बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ ही ग्रेडिएंट फिनिश दिया गया है। स्मार्टफोन में MediaTek P70 प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 3GB+32GB और 4GB+64GB के साथ आता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल का AI बेस्ड सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है और इसकी शुरुआती कीमत 8,999 रुपये है।
ASUS ZenFone Max Pro M2 :- इस स्मार्टफोन को 5,000 एमएएच की बैटरी बैक-अप के साथ पिछले साल की आखिरी तिमाही में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में 6.26 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 के प्रोटेक्शन और नॉच फीचर के साथ दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट प्रोसेसर 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दिया गया है। फोन की मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ा सकते हैं। फोन स्टॉक एंड्रॉइड पाई 9 पर काम करता है और इसमें 10W की फास्ट चार्जिंग तकनीक भी दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन का सेल्फी कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसे आप 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं। 
Motorola One Power :- इस स्मार्टफोन को हाल ही में Moto G7 के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। इसमें भी 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा फोन एंड्रॉइड वन ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Type-C चार्जिंग जैक दिया गया है। इसके कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 16+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। फोन की इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। इसे आप 12,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं

No comments:

Post a Comment

Pages