Gwalior नगर निगम ने कोर्ट में कहा- सिटी सेंटर के तलघरों में पार्किंग कराई, दो को बंद कराया - .

Breaking

Wednesday, 3 April 2019

Gwalior नगर निगम ने कोर्ट में कहा- सिटी सेंटर के तलघरों में पार्किंग कराई, दो को बंद कराया

Gwalior नगर निगम ने कोर्ट में कहा- सिटी सेंटर के तलघरों में पार्किंग कराई, दो को बंद कराया

हाईकोर्ट की युगलपीठ में मंगलवार को नगर निगम ने तलघरों पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट पेश कर दी। निगम ने तर्क दिया कि एक हफ्ते में 15 तलघरों पर कार्रवाई की है। 13 तलघरों में पार्किंग कराई और 2 को बंद करा दिया है। सिटी सेंटर रोड के तलघरों में कार्रवाई कर बोर्ड लगा दिए हैं कि यहां लोग निःशुल्क पार्किंग कर सकते हैं। कोर्ट ने कार्रवाई जारी रखने का आदेश दिया है।
मदन सिंह कुशवाह ने तलघरों के अवैध उपयोग को लेकर जनहित याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता का तर्क है कि तलघरों का व्यावसायिक उपयोग हो रहा है। वाहनों की पार्किंग सड़क पर की जा रही है। इससे शहर के बाजारों में जाम लगा रहता है। इससे शहर में लोगों को परेशानी हो रही है। गंतव्य तक पहुंचने में काफी समय लग जाता है। सूचना के अधिकार के तहत नगर निगम से तलघरों की जानकारी ली गई थी, उसमें अधिकतर तलघरों का अवैध उपयोग मिला है।

नगर निगम के अधिवक्ता दीपक खोत ने बताया कि 7 फरवरी के आदेश के पालन में कार्रवाई जारी है। पिछली दो सुनवाई के दौरान रिपोर्ट पेश की हैं। पिछले एक हफ्ते में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मंगलवार को पेश की गई है। 15 तलघरों पर कार्रवाई की है। वहीं दूसरी ओर याचिकाकर्ता ने नगर निगम की ओर से की जा रही कार्रवाई की वास्तविकता रिपोर्ट को कोर्ट में पेश नहीं किया। जिसके चलते कोर्ट ने याचिकाकर्ता को आदेश दिया है कि तलघरों में पार्किंग हो रही है या नहीं, यह देखकर बताए। 9 अप्रैल को याचिका की फिर से सुनवाई होगी।

No comments:

Post a Comment

Pages